खाद्यान्न वितरण अनियमितता में कोटे की दुकान निलंबित

जासं जमानियां (गाजीपुर) खाद्यान्न वितरण में अनियमितता जगदीशपुर की कोटेदार मुखिया देवी को महंगा पड़ा। एसडीएम रमेश मौर्य ने सोमवार को कोटे की दुकान को निलंबित कर दिया। साथ ही दुकान को मेहवां गांव के कोटेदार रामवचन यादव की दुकान से संबंद्ध कर दिया। निलंबित कोटदार को तीन माह का वितरण और स्टाक रजिस्टर के साथ स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 05:19 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 05:19 PM (IST)
खाद्यान्न वितरण अनियमितता में कोटे की दुकान निलंबित
खाद्यान्न वितरण अनियमितता में कोटे की दुकान निलंबित

जासं, जमानियां (गाजीपुर) : खाद्यान्न वितरण में अनियमितता जगदीशपुर की कोटेदार मुखिया देवी को महंगा पड़ा। एसडीएम रमेश मौर्य ने सोमवार को कोटे की दुकान को निलंबित कर दिया। साथ ही दुकान को मेहवां गांव के कोटेदार रामवचन यादव की दुकान से संबंद्ध कर दिया। निलंबित कोटदार  को तीन माह का वितरण और स्टाक रजिस्टर के साथ स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है।

उपजिलाधिकारी रमेश मौर्य ने बताया कि बीते 19 अगस्त को जगदीशपुर के ग्रामीणों ने कोटेदार मुखिया देवी पर खाद्यान वितरण में अनियमितता की शिकायत की थी। इस मामले की जांच क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी मनोज कुमार को दी गई। उन्होंने कार्ड धारकों का बयान दर्ज किया। जांच में पाया गया कि बीते अगस्त में 12 कार्ड धारकों को कोटेदार द्वारा खाद्यान नहीं दिया गया है। साथ ही चार कार्ड धारकों को किसी माह में खाद्यान नहीं मिला है। खाद्यान वितरण में अनियमितता पाए जाने की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई। डीएम के अनुमोदन पर कोटे की दुकान का अनुबंध पत्र तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी