एआरटीओ कार्यालय परिसर में खुला जनसेवा केंद्र

वाहन स्वामियों को राहत देने वाली खबर है। निजी संचालकों के मनमाना।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:09 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:09 PM (IST)
एआरटीओ कार्यालय परिसर में खुला जनसेवा केंद्र
एआरटीओ कार्यालय परिसर में खुला जनसेवा केंद्र

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : वाहन स्वामियों को राहत देने वाली खबर है। निजी संचालकों के मनमाने शुल्क से निजात व दलालों पर अंकुश लगाने के लिए सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय में ही जनसेवा केंद्र खोला गया है। यहां अब परिवहन विभाग की 24 आनलाइन सेवाओं के लिए आवेदकों को सिर्फ 20 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

यह सुविधा विभाग में बढ़ते दलालों के दखल व आनलाइन सेवाओं के नाम वाहन स्वामियों से निजी जनसेवा केंद्र संचालकों की ओर से वसूली जा रही मोटी रकम को देखते हुए लिया गया है, ताकि विभाग की साख अच्छी रहने के साथ ड्राइविग लाइसेंस, नवीनीकरण, रोड, वाहन टैक्स समेत सभी सेवाओं के लिए उन्हें भटकना न पड़े, बल्कि एक विभाग में ही उन्हें सुविधा मिल सके। विभाग की 24 सेवाएं आनलाइन कर दी गई हैं। इनकी फीस भी अधिकतम 20 रुपये निर्धारित कर दिया गया है। जमा फीस सीधे विभाग के खातों में भुगतान की जा रही है। शासन के इस फैसले से आवेदकों के साथ विभाग को भी लाभ मिलेगा। ई-डिस्ट्रिक्ट से होगी निगरानी

शासन के निर्देश पर एआरटीओ परिसर में ही जनसेवा केंद्र खोला गया है। यहां विभाग की सभी सेवाएं आनलाइन मिलेंगी और निर्धारित शुल्क ही देना होगा। किसी प्रकार की गड़बड़ी रोकने के लिए ई- डिस्ट्रिक्ट निगरानी करेगा। निर्धारित शुल्क से ज्यादा वसूली पर विभागीय अधिकारी जवाबदेह होंगे। इसकी जानकारी देने के लिए केंद्र के बाहर बैनर लगाए गए हैं।

राम सिंह, एआरटीओ।

chat bot
आपका साथी