श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह को निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर रविवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व विहिप के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 04:31 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 04:31 PM (IST)
श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह को निकाला जुलूस
श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह को निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर रविवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व विहिप कार्यकर्ताओं ने धन संग्रह अभियान के तहत जागरुकता जुलूस निकाला। जिला सह अभियान प्रमुख रामजी गिरि ने मंदिर निर्माण को लेकर लोगों से आर्थिक समर्पण करने का आह्वान किया। राम भक्तों की टीम घर-घर जाकर लोगों से मंदिर के निर्माण के लिए सहयोग मांगेगी।

जुलूस नगर के शाहनिदा नया हनुमान मंदिर से शुरू होकर आर्य समाज रोड, चौक, सदर रोड, तहसील तिराहा, यूसुफपुर बाजार, फाटक, गंज, नवापुरा मोड़, पावर हाउस रोड, फल मंडी, इलाहाबाद बैंक रोड, बिट्ठल चौराहा, हाटा रोड, केशरी मोड़ होते राधिका गेस्ट हाउस स्थित तहसील कार्यालय के पास पहुंचकर समाप्त हुआ। दिनेश वर्मा, तेजबहादुर यादव, ओमप्रकाश गिरि, धर्मचंद चौधरी, डब्बू चौरसिया, अवधेश कुशवाहा, गोविद शर्मा, कुश वर्मा आदि थे।

जखनियां : प्रभु श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के समर्पण निधि के लिए जखनियां खंड संयोजक प्रमोद वर्मा के नेतृत्व में स्वयंसेवकों की टोली ने स्थानीय बाजार में लोगों से धन संग्रह किया। प्रभु श्रीराम के लिए समाज के लोगों का भक्ति भाव देखने को मिला। लोगों ने दिल खोलकर सहयोग किया। खंड संयोजक प्रमोद वर्मा ने कहा कि 15 जनवरी से 27 फरवरी तक हिदू समाज के लोगों के यहां श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए राम भक्तों की टोली जाएगी और समर्पण निधि के रूप में जो भी स्वेच्छा से दान होगा, उसको इकट्ठा किया जाएगा जो मंदिर निर्माण में लगाया जाएगा। प्रमोद वर्मा ने कहा, ट्रस्ट और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं की यह मंशा है कि श्रीराम सबके हैं, इसलिए देश का कोई भी हिदू समाज परिवार इस भव्य मंदिर निर्माण के पुण्य काम से अछूता न रह जाए। अभियान का मुख्य उद्देश्य पूरे भारत को हिदू समाज के जन भावनाओं से जोड़ने का है। राजेश राजभर, आनंद मिश्रा, प्रशांत सिंह, अशोक चौहान, इंद्रजीत सिंह, सर्वेश पांडेय, दुर्गा प्रसाद, योगेंद्र सिंह, राणा राजभर, गणेश प्रसाद आदि थे।

chat bot
आपका साथी