थाने के पहलवानों ने पूरे परिवार को पीटा

जासं, गाजीपुर : मुहम्मदाबाद कोतवाली में चलने वाले अखाड़े के दबंग पहलवानों ने मामूली विवाद में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 07:08 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 09:55 PM (IST)
थाने के पहलवानों ने पूरे परिवार को पीटा
थाने के पहलवानों ने पूरे परिवार को पीटा

जासं, गाजीपुर : मुहम्मदाबाद कोतवाली में चलने वाले अखाड़े के दबंग पहलवानों ने मामूली विवाद में पट्टीदार के घर की नाबालिग लड़कियों व महिलाओं को जमकर पीटा। उनकी पिटाई से नानी के घर रह रही किशोरी धनमनी की हालत गंभीर हो गई है और वह जिला अस्पताल में जीवन व मौत के बीच झूल रही है। इधर पुलिस अपने पहलवानों के खिलाफ कार्रवाई करने से शुरू में तो आनाकानी की लेकिन बाद में मुकदमा दर्ज किया। इसकी सूचना मिलने पर बाल कल्याण समिति सक्रिय हो गई है और उच्चाधिकारियों को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

मामला मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के बढ़ईपुर गांव का है। पीड़ित परिवार के घर पिछले शनिवार को कोई पुरुष सदस्य नहीं था। आरोप है कि इसी दौरान देर शाम पड़ोसी देवनाथ ¨बद की एक गाय खूंटा तोड़कर पीड़ित परिवार के भैंस से भिड़ गई। इस पर पीड़ित परिवार के घर ननिहाल में रह रही किशोरी धनमनी ने उन्हें उलहना के साथ अपनी गाय को ठीक से बांधने की नसीहत दी। यह बात देवनाथ के दोनों पुत्र संजय व अच्छेलाल को नागवार लगी। आरोप है कि वह आपे से बाहर हो गए और उन्होंने धनमनी को उसके घर से बाल पकड़ कर घसीट लिया फिर उनकी जमकर पिटाई करने लगे। धनमनी की चीख सुनकर घर में उसकी नानी बुचिया देवी व मामा की दो बेटियां पांच वर्षीय ¨पकी व 18 वर्षीय किताबी दौड़ी मौके पर पहुंची। इसके बाद दोनों भाइयों ने सभी को पीटना शुरू कर दिया। इससे चारों घायल हो गईं। सूचना मिलने के बाद घर पहुंचे परिजनों ने डायल-100 पर फोन कर घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची डायल-100 की पुलिस खानापूर्ति कर लौट गई। इसके बाद उसी रात पीड़ित परिवार कोतवाली पहुंचा लेकिन उन्हें सुबह आने को कह कर लौटा दिया गया। बाद में किसी तरह उनका मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद गंभीर रूप से घायल धनमनी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उसकी स्थित गंभीर बनी हुई है। पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी संजय व अच्छेलाल दोनों मुहम्मदाबाद कोतवाली में स्थित अखाड़े में नियमित पहलवानी करते हैं। इससे पुलिस उनका पक्ष ले रही है। बाल कल्याण समिति आई आगे

-इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को मिली तो वह सक्रिय हो गई। समिति के सदस्य खुद सोमवार को जिला अस्पताल पहुंचे और वहां भर्ती धनमनी व उनके परिवार से मिल कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। समिति की अध्यक्ष बबिता गुप्ता ने बताया कि धनमनी के साथ काफी बर्बरता की गई है, पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज किया है लेकिन हल्की धारा लगाई है। वहीं जिला अस्पताल में उसका उचित इलाज भी नहीं हो पा रहा है। इस संबंध में समिति की बैठक हुई है, जिसमें पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर इस मामले में उचित कार्रवाई करने को कहा गया है। पीड़ित परिवार को हम लोग न्याय दिलाकर रहेंगे। सीएमओ व सीएमएस को भी पत्र लिखकर धनमनी का बेहतर इलाज करने को कहा गया।

chat bot
आपका साथी