थाने पर पथराव मामले में 21 गिरफ्तार

पुलिस की पिटाई से नितीश उर्फ बंटी राजभर की मौत ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:03 PM (IST)
थाने पर पथराव मामले में 21 गिरफ्तार
थाने पर पथराव मामले में 21 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मरदह (गाजीपुर) : पुलिस की पिटाई से नितीश उर्फ बंटी राजभर की मौत की अफवाह पर थाने पर किए गए पथराव के मामले में पुलिस ने देर रात दबिश देकर 21 लोगों को उठाया और पूछताछ के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीणों ने पुलिस पर दबिश के दौरान महिलाओं व बच्चों को मारने-पीटने का आरोप लगाया है। पुलिस की इस कार्रवाई से स्थानीय कस्बे में तनाव का माहौल है। सभी डरे व सहमे हैं। थाने पर पथराव में तत्कालीन थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार का सिर फट गया था, वहीं 14 पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए थे। मामले में वीरेंद्र कुमार की तहरीर पर मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

कस्बे में बीते गुरुवार को रामलीला के दौरान हुआ मामूली विवाद अब बड़ा रूप ले लिया है। पुलिस अब उसकी भी तलाश कर रही है, जिसने यह अफवाह फैलाई थी कि पुलिस की पिटाई से बंटी की मौत हो गई है। इसके चलते इतना बड़ा बवाल हो गया। मामले में पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने भी एक्शन लेते हुए थानाध्यक्ष वीरेंद्र का स्थानांतरण विवेचना सेल में कर दिया है। इधर शनिवार की रात पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों ने दबिश के दौरान पुलिस पर महिलाओं एवं बच्चों को पीटने का आरोप लगाया है। शनिवार को हुई घटना को देखते हुए थाने पर पीएसी सहित काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। युवकों के घर पहुंचे विभिन्न दलों के लोग

: मरदह थाने पर हुए पथराव और 21 लोगों की गिरफ्तारी के बाद मामले को लेकर अब राजनीतिक गतिविधियां भी तेज हो गई हैं। रविवार को भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अवधेश राजभर, सपा जिलाध्यक्ष रामधारी यादव, बसपा के वरिष्ठ नेता बुझारत राजभर, सुभासपा के जयलाल राजभर पहुंचे। सभी के स्वजन से वार्ता कर साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया। : मरदह थाने पर हुए पथराव में थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सहित 14 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनका उपचार चल रहा है। मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। जांच चल रही है, अगर अन्य किसी का नाम भी प्रकाश में आएगा तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- विजय आनंद शाही, सीओ कासिमाबाद।

chat bot
आपका साथी