भदौरा बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोग

जागरण संवाददाता भदौरा (गाजीपुर) इलाके में कोरोना महामारी को लेकर न तो ग्रामीण सचेत

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:48 PM (IST)
भदौरा बाजार में बिना 
मास्क के घूम रहे लोग
भदौरा बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोग

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : इलाके में कोरोना महामारी को लेकर न तो ग्रामीण सचेत हैं और न ही पुलिस। बढ़ते संक्रमण के बावजूद यहां न तो लोग मास्क पहन रहे हैं और ना ही शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। पुलिस भी अपनी भूमिका सही ढंग से नहीं निभा रही है। यही वजह है कि लोग बेखौफ बाजार में बिना मास्क के घूम रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर और भी खतरनाक है। संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसको देखते हुए सरकार ने कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए सख्ती की है। पहली बार बिना मास्क लगाए मिलने पर एक हजार रुपये और दूसरी बार दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके बावजूद नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। थाना गहमर क्षेत्र में तो जिस तरीके से बाजारों में लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। इससे यही जाहिर होता है कि यहां न तो लोग जागरूक हैं और ना ही पुलिस अपना काम ठीक से कर रही है। शुक्रवार को भदौरा के सतरामगंज सब्जी मंडी में लोग बिना मास्क के घूम रहे थे।

शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा था। पुलिसकर्मी तो थे, लेकिन वे भी कोविड-19 के नियमों का पालन कराने में दिलचस्पी नहीं ले रहे थे। इलाके में लोगों को कोविड को लेकर जागरूक भी नहीं किया जा रहा है। यही वजह है कि लोग बेखौफ यहां घूमते दिखाई दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी