आज आएगी आक्सीजन की जांच रिपोर्ट, कल से सप्लाई शुरू

जागरण संवाददाता गाजीपुर जिला अस्पताल में स्थापित आक्सीजन प्लांट से उत्पादित आक्सीजन की जांच रिपोर्ट शनिवार को आ जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:55 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:55 PM (IST)
आज आएगी आक्सीजन की जांच रिपोर्ट, कल से सप्लाई शुरू
आज आएगी आक्सीजन की जांच रिपोर्ट, कल से सप्लाई शुरू

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिला अस्पताल में स्थापित आक्सीजन प्लांट से उत्पादित आक्सीजन की जांच रिपोर्ट गुड़गांव से आज यानि शनिवार को आ जाएगी। इसके बाद रविवार से पूरे अस्पताल में सेंट्रल आक्सीजन सप्लाई शुरू हो जाएगी। इस प्लांट की क्षमता 200 लीटर प्रति मिनट कर दी गई है। प्लांट एक साथ 60-65 बेड को 24 घंटे सप्लाई दे सकता है। इसके शुरू होने से जिला अस्पताल में आक्सीजन की किल्लत खत्म हो जाएगी।

प्लांट कई महीने से अधूरा पड़ा हुआ था, लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर में जब आक्सीजन की मांग बढ़ी तो रोगियों को परेशानी होने लगी। जिला अस्पताल में अचानक कोरोना रोगियों की बाढ़ आ गई, इसके सापेक्ष सिलेंडर आक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी।

ऐसे में डीएम एमपी सिंह ने अधूरे पड़े इस आक्सीजन प्लांट को शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश पर सीएमएस ने संबंधित कंपनी को पत्र लिखा। इसके बाद आए कंपनी के इंजीनियरों ने आक्सीजन प्लांट का काम पूरा किया। टेस्टिग के बाद 11 मई को इस प्लांट से उत्पादित आक्सीजन का सैंपल गुड़गांव भेजा गया। शनिवार को इसकी रिपोर्ट आ जाएगी। रिपोर्ट ओके होते ही अगले दिन से रोगियों के लिए सेंट्रल सप्लाई शुरू हो जाएगी।

---- - डीएम के निर्देश पर आनन-फानन इस प्लांट को तैयार किया गया है। आज इसके सैंपल की जांच रिपोर्ट आने वाली है। इसके बाद इससे जिला अस्पताल में सप्लाई शुरु कर दी जाएगी। इसके शुरु होने के बाद आक्सीजन की किल्लत दूर हो जाएगी।

-डा. राजेश सिंह, प्रभारी सीएमएस जिला अस्पताल।

chat bot
आपका साथी