मानिकपुर कलां में हैंडपंप से निकल रहा तेल जैसा द्रव्य

जागरण संवाददाता करंडा (गाजीपुर) ब्लाक के मानिकपुर कलां गांव के गोपाल सिंह के लगभग 10 वर्ष पुराने हैंडपंप से सोमवार को तेल जैसा द्रव्य निकलने से क्षेत्र में चर्चा का विषय रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 05:32 PM (IST)
मानिकपुर कलां में हैंडपंप से निकल रहा तेल जैसा द्रव्य
मानिकपुर कलां में हैंडपंप से निकल रहा तेल जैसा द्रव्य

जागरण संवाददाता करंडा (गाजीपुर) : ब्लाक के मानिकपुर कलां गांव के गोपाल सिंह के लगभग 10 वर्ष पुराने हैंडपंप से खनिज तेल युक्त पानी निकलने की बात सोमवार को जंगल में आग की तरह फैल गई। इसे देखने के लिए ग्रामीण उनके घर पर जुटने लगे। वहीं जमीन के भीतर खनिज तेल होने की संभावना व्यक्त की जा रही थी। फिलहाल किसी विशेषज्ञ की राय इस पर नहीं आई है।

गोपाल सिंह ने करीब 130 फीट गहरी बोरिग में सबमसिर्बल लगा रखा है। अब तक वह साफ पानी देता चला आ रहा था, लेकिन सोमवार की सुबह जब उनकी बेटी सोनी सिंह हैंडपंप चलाने लगीं तो उसमें से जो पानी निकला उस पर तेल जैसा द्रव्य तैर रहा था। काफी देर तक चलाने के बाद भी यही स्थिति बनी रही। इसकी सूचना सोनी ने परिवार को दी। मौके पर पहुंचे गोपाल सिंह ने भी देखा तो उसमें डीजल जैसी महक आ रही थी और वह पानी के ऊपर तेल की तरह तैर रहा था। और हैंडपंप दे रहे केवल पानी

मानिकपुर कलां के पूर्वा पर बसे लगभग 20 घरों में हैंडपंप लगे हुए हैं, लेकिन एक मात्र इस हैंडपंप से तेल युक्त पानी निकल रहा है। सोमवार की सुबह से ही यह हैंडपंप लगातार तैलीय पानी दे रहा था। इस प्रकार की घटना क्षेत्र में कभी भी घटित नहीं हुई है। उधर स्थानीय लेखपाल संदीप यादव मौके पर पहुंचे और उस पानी का सैंपल लिया। उन्होंने बताया कि पानी का सैंपल तहसीलदार को दे दिया गया है। वहीं गोपाल सिंह ने बताया कि वह खुद आश्चर्यचकित हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है।

क्षेत्र में यह घटना लोगों के बीच कोतूहल का विषय बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी