कानून से खिलवाड़ करने वालों को कदापि न बक्शा जाए

पुलिस लाइन सभाकक्ष में गुरुवार को जिलाधिकारी एमपी सिंह और पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह की मौजूदगी में अपराध गोष्ठी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 09:51 PM (IST)
कानून से खिलवाड़ करने वालों को कदापि न बक्शा जाए
कानून से खिलवाड़ करने वालों को कदापि न बक्शा जाए

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : पुलिस लाइन सभाकक्ष में गुरुवार को जिलाधिकारी एमपी सिंह और पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह की मौजूदगी में अपराध गोष्ठी हुई। जिलाधिकारी ने अपराध की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को कदापि न बक्शा जाए। थाना पर आए प्रत्येक फरियादी के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए। गरीब, असहाय, आसक्त व महिलाओं की समस्याओं को प्राथमिकता देते हुए उनकी समस्याओं के निराकरण में वरीयता दें।

समस्याओं से संबंधित प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई कर जल्द से जल्द निस्तारण करें। सभी थाना प्रभारियों को लंबित विवेचनाओं की कार्रवाई पूर्ण करने का निर्देश दिया। कहा कि अपराधियों के साथ सख्ती से पेश आए। क्षेत्र में शांति व्यवस्था के मद्देनजर लगातार चक्रमण करते रहे। किसी भी घटना की यदि कोई सूचना देता है तो तत्काल मौके पर पहुंचे। किसी भी थाना क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं न होने पाए। अपराधियों के विरुद्ध सख्त एवं कड़ी कार्रवाई की जाए। इस मौके पर एसपी ग्रामीण अनिल झां, एसपी सिटी गोपनीथ सोनी, सभी क्षेत्राधिकारियों के साथ ही सभी थानाध्यक्ष मौजूद रहे। गोष्ठी से पूर्व एसपी ने सैनिक सम्मेलन कर पुलिस कर्मियों की समस्याएं सुनते हुए उसके समाधान का आश्वासन दिया। साप्ताहिक बंदी को लेकर प्रशासन हुआ सख्त

जागरण संवाददाता, सेवराई (गाजीपुर) : व्यापार मंडल के आह्वान पर गुरुवार को साप्ताहिक बाजार बंदी को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। इस मौके पर आंशिक रूप से खुली दुकानों को बंद कराया गया। गौरतलब हो कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण जिलाधिकारी द्वारा सप्ताह में एक दिन साप्ताहिक बंदी रखा गया है जिसमें भदौरा में व्यापार मंडल के आह्वान पर गुरुवार को साप्ताहिक बंदी करने का निर्णय लिया गया है। एसडीएम सेवराई द्वारा इस बंदी को लेकर संज्ञान लेने के बाद शासन प्रशासन हरकत में आ गया है। गुरुवार को पूर्णतया सप्ताहिक बंदी रखते हुए स्थानीय व्यवसायियों ने अपनी दुकानों प्रतिष्ठानों को बंद रखा। एसडीएम रमेश मौर्य ने बताया कि श्रम कानून के अधिनियम एवं जिलाधिकारी के निर्देश पर गुरुवार को भदौरा में एवं शुक्रवार को दिलदारनगर में सप्ताहिक बंदी रखने का निर्णय लिया गया है अगर कोई भी इस आदेश की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी