नेहरू स्टेडियम को मिले दो कोच

जागरण संवाददाता गाजीपुर नेहरू स्टेडियम में कोच की तैनाती पर लगा ग्रहण अब छंटने लगा ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:30 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:30 PM (IST)
नेहरू स्टेडियम को मिले दो कोच
नेहरू स्टेडियम को मिले दो कोच

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : नेहरू स्टेडियम में कोच की तैनाती पर लगा ग्रहण अब छंटने लगा है। हाकी एवं वालीबाल के नए कोच की तैनाती हो गई है, जबकि कुश्ती और फुटबाल के कोच पहले से मौजूद हैं। दोनों नए कोच पहली नवंबर से कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। हाकी के कोच लखनऊ से आ रहे हैं तो वालीबाल के कोच मऊ के हैं। इनके आने से खिलाड़ियों के प्रैक्टिस में बेहतरी होगी। खास कर हाकी के कोच के नहीं होने से खिलाड़ियों के अधिक मायूसी थी । हाकी और वालीबाल के कोच की तैनाती होने से उनमें उत्साहवर्धन हुआ है।

नेहरू स्टेडियम में फुटबाल एवं कुश्ती के कोच के अलावा अन्य खेलों के कोच नहीं होने से खिलाड़ियों को काफी दिक्कत हो रही थी। यहां कबड्डी, खो-खो, बैडमिटन, वेटलिफ्टिग, बास्केटबाल आदि खेलों का कोच नहीं होने से खिलाड़ी ऐसे ही प्रैक्टिस कर रहे हैं। ऐसे में खिलाड़ी अपने सीनियर खिलाड़ियों से ही खेल के टिप्स ले रहे हैं। कई एडहाक कोचों के कार्यकाल समाप्त होने के बाद कोच का टोटा हो गया है। यहां केवल फुटबाल और कुश्ती में ही कोच हैं। इन खेलों के अलावा कई खेल ऐसे हैं जिनके कोच नहीं हैं। फिलहाल खेल निदेशालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक जेम पोर्टल के जरिए कोचों की तैनाती हो रही है। इसके जरिए दो कोच हाकी एवं वालीबाल की तैनाती हुई है। उम्मीद लगाई जा रही है कि शीघ्र ही कबड्डी, खो-खो, बैडमिटन, वेटलिफ्टिग आदि खेलों की कोच की तैनाती भी हो जाएगी। ---------------

दो कोच की तैनाती होने से खिलाड़ियों को काफी बल मिला है। हाकी एवं वालीबाल के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में काफी सहूलियत होगी। इसके अलावा कबड्डी, खोखो, बैडमिटन आदि खेलों के लिए कोच की डिमांड की गई है।

- जवाहिर यादव, प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी।

chat bot
आपका साथी