मुख्तार के दो करीबियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने मुख्तार अंसारी के दो करीबियों जफर अब्बास व सैय्यद सादिक हुसैन निवासी खोदाई पूरा नखास से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 10:20 PM (IST)
मुख्तार के दो करीबियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
मुख्तार के दो करीबियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : कोतवाली पुलिस ने मुख्तार अंसारी के दो करीबियों जफर अब्बास व सैय्यद सादिक हुसैन निवासी खोदाई पूरा नखास से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों पर फर्जी तरीके से जमीन की खरीद-फरोख्त में कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। गजल होटल की जमीन की खरीब में हुई फर्जीवाड़ा में भी इनकी संलिप्तता रही है।

उक्त दोनों आरोपित फर्जी तरीके से जमीन का लेन-देन करते थे। मुख्तार की पत्नी आफ्शां और बेटों अब्बास और उमर के नाम कूटरचित तरीके से गजल होटल की भूमि में भी फर्जी कागजों का इस्तेमाल किया था। इस मामले में लेखपाल ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस को तभी से इनकी तलाश थी। मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस उनके घर पर धमक गई। पुलिस को देख वह भागने लगे, लेकिन दौड़ाकर पकड़ लिए गए। कोतवाल विमल मिश्रा ने बताया कि दोनों मुख्तार के खास हैं। गजल होटल सहित कुछ और जगहों की भूमि की कूट रचित तरीके से खरीद-फरोख्त की है। मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी गणेशदत्त मिश्रा के पिता शिवशंकर मिश्रा के रजदेपुर देहाती में बना अवैध निर्माण आज रविवार को गिराया जाएगा। शनिवार को सुनवाई के बाद जिलाधिकारी की अगुवाई वाले बोर्ड ने मालिकान की अपील को खारिज कर दी। अपील खारिज होते ही प्रशासन उक्त भवन को गिराने की तैयारियों में जुट गया। रविवार की सुबह ही ढहाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

सदर एसडीएम की कोर्ट ने बीते 12 नवंबर को एक सप्ताह का समय देते हुए आदेश दिया था कि अगर इस अवधि में स्वयं अवैध निर्माण को नहीं गिराए तो प्रशासन इसे ध्वस्त कर देगा। इसमें जो खर्च आएगा वह वसूल भी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी