प्रभारी मंत्री ने महिलाओं को दिया 11.25 लाख रुपये का चेक

मरदह खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सभागार में प्रभारी मंत्री ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:39 PM (IST)
प्रभारी मंत्री ने महिलाओं को दिया 11.25 लाख रुपये का चेक
प्रभारी मंत्री ने महिलाओं को दिया 11.25 लाख रुपये का चेक

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : मरदह खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सभागार में प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने गुरुवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों एवं बीडीसी सदस्यों को सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने ब्लाक के कर्मचारियों की बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की। माता तपेश्वरी इंटर कालेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से मिले और उन्हें 11.25 लाख रुपये का डेमो चेक सौंपा।

महिलाओं से उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं को स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहन देकर उन्हें आत्मनिर्भर करने की दिशा में कार्य कर रही है। इसलिए स्वयं सहायता समूहों को विभिन्न योजनाओं से जोड़ने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने स्वयं सहायता समूह संचालित कर रही महिलाओं से बारी-बारी से बात की एवं उनके संचालन संबंधी जानकारी ली। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री द्वारा स्वयं सहायत समूह मरदह के नाम से ग्यारह लाख पच्चीस हजार का प्रतीकात्मक चेक का माडल सहायता समूह की महिलाओं को सौंपा। खंड विकास अधिकारी एवं ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक में उन्होंने सरकारी आवास निर्माण में लाभार्थियों से आवास के लिए रिश्वत की शिकायत आने पर सचिवों पर सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी दी। पेंशन के आवेदन 300 से भी अधिक संख्या में लंबित होने पर एडीओ समाज कल्याण भानुप्रताप के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीडीओ मरदह को कहा। सरकारी की योजनाओं के क्रियान्वयन में शिथिलता पर दोषी को दंडित करने की हिदायत दी। माता तपेश्वरी इंटर कालेज परिसर में आहूत ग्राम प्रधान एवं बीडीसी सदस्यों के सम्मान समारोह में प्रभारी मंत्री आंनद स्वरूप शुक्ला एवं एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने माला पहनाकर एवं अंगवस्त्रम भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, जितेंद्र नाथ पांडेय, धर्मेंद्र सिंह, चंद्रभान सिंह, अवधेश राजभर, धनंजय चौबे, चतुर्भुज सिंह व शैलेष राम आदि उपस्थित रहे।

प्रभारी मंत्री ने ब्लाक का किया निरीक्षण

कासिमाबाद : प्रभारी मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल ने गुरुवार को कासिमाबाद ब्लाक का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसके पूर्व उन्होंने ब्लाक सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य विकास की रीढ़ हैं। गांवों के विकास में इन दोनों प्रतिनिधियों की अहम भूमिका होती है। गांव में कोई भी पात्र पेंशन, राशन कार्ड व कोई बुजुर्ग महिला वृद्धा पेंशन पाने से न छूटे, ये ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य की जिम्मेदारी होनी चाहिए। समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा में लाना ही हमारा उद्देश्य है। एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने कहा कि वे ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के विकास कार्यरत हर तरह का सहयोग करेंगे। इस मौके जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, कृष्ण बिहारी राय, ओम प्रकाश राय, नरेंद्र नाथ सिंह, दीपक लाल श्रीवास्तव, ब्लाक प्रमुख मनोज गुप्ता, जय प्रकाश राजभर, पप्पू सिंह, अखिलेश राय, जितेंद्र नाथ पांडेय, सौरभ सिंह आदी मौजूद थे। अध्यक्षता मयंक राय व संचालन रामभुवन सिंह ने किया।

chat bot
आपका साथी