गाजीपुर में अवैध संबंध का राजफाश करने पर की थी विवाहिता की हत्या, अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बीते 18 अगस्त को भोजापुर की झाड़ियों में महिला की लाश मिली थी। सिर और धड़ दोनों अलग-अलग स्थान पर थे। क्राइम ब्रांच सर्विलांस टीम और स्थानीय पुलिस मामले की राजफाश में जुटी थी। सर्विलांस के जरिए पुलिस बलिया के बांसडीह पहुंची और आशंका होने पर रामकिशुन को दबोच लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 07:18 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 07:18 PM (IST)
गाजीपुर में अवैध संबंध का राजफाश करने पर की थी विवाहिता की हत्या, अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जेल
गाजीपुर में हत्यारोपितों को मीडिया के समक्ष पेश करते एसपी डा. ओमप्रकाश सिंह (बायें)।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। मरदह थाना क्षेत्र के भोजापुर की झाड़ियों में जिस महिला का सिर काटकर लाश फेंकी गई थी, वह बलिया जिले के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के घघरौली गांव की रहने वाली मिंता थी। अवैध संबंध का राजफाश करने पर खुन्नस खाए मरदह थाना क्षेत्र के लहुरापुर निवासी रामकिशुन और घघरौली की ऊषा ने मिलकर सुनियोजित तरीके से उसकी हत्या की थी। एसपी डा. ओपी सिंह ने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में मामले का राजफाश करते हुए बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। राजफाश करने वाली टीम को एसपी ने 10 हजार रुपये देकर पुरस्कृत किया।

एसपी ने बताया कि रामकिशुन यादव विगत कई वर्षों से बलिया में रहकर ओझैती करता था। इस दौरान उसका संपर्क उषा नामक महिला से हुआ। लाकडाउन के दौरान वह उषा के घर पर ही रह रहा था। इसी गांव की मिंता ने एक दिन दोनों को आपत्तिजनक हाल में देख लिया। उसने न सिर्फ गांव में कुछ लोगों को बल्कि ऊषा के पति सुबेदार बिंद को भी अवैध संबंध की बात बता दी। इससे रामकिशुन खार खाए हुए था। बदला लेने की नियत से वह साजिशन धीरे-धीरे मिंता को विश्वास में ले लिया। प्लान के मुताबिक बीते 17 अगस्त को उषा और मिंता दोनों को दवा दिलाने के बहाने लहुरापुर लेकर चला आया। रात में मिंता को पास के गांव भोजापुर में सुनसान स्थान पर ले गया। वहां मौका मिलते ही गर्दन दबाकर नाली में डुबाे दिया और हसुआ से गला काट दिया। लाश को छिपाने के लिए उस स्थान से ले जाकर झाड़ी में फेंक दिया। इसके बाद कटे हुए सिर तथा चप्पल ले जाकर दूसरे जगह फेंक दिया था। आरोपितों ने हत्या की बात कबूल की। एसपी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

18 अगस्त को मिला था शव

बीते 18 अगस्त को भोजापुर की झाड़ियों में महिला की लाश मिली थी। सिर और धड़ दोनों अलग-अलग स्थान पर थे। क्राइम ब्रांच, सर्विलांस टीम और स्थानीय पुलिस मामले की राजफाश में जुटी थी। सर्विलांस के जरिए पुलिस बलिया के बांसडीह थाना क्षेत्र के घघरौली पहुंची और आशंका होने पर लहुरापुर निवासी रामकिशुन यादव को दबोच लिया। आरोपितों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हसुआ भी बरामद हुआ। रामकिशुन पर पहले भी एक मामले में जनपद में मुकदमा दर्ज है।

chat bot
आपका साथी