दोहरे हत्याकांड के आरोपी को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता गाजीपुर अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ विष्णु चंद्र वैश की अदालत ने शुक्रवार को दोहरे हत्याकांड ें आरोपी क ो आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:15 PM (IST)
दोहरे हत्याकांड के आरोपी को आजीवन कारावास
दोहरे हत्याकांड के आरोपी को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ विष्णु चंद्र वैश की अदालत ने शुक्रवार को दोहरे हत्या के मामले में नगर कोतवाली के मंगल मड़ई छावनी लाइन निवासी देव चंद कुशवाह को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 30 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया।

कोतवाली क्षेत्र के मंगल मड़ई छावनी लाइन निवासी परशुराम ने तहरीर दी थी कि उसका भाई रामकरण कुशवाहा व पिता रामजन्म कुशवाह 15 फरवरी 2018 की रात में सो रहे थे। इसी दौरान किसी ने धारदार हथियार व राड से उनकी हत्या कर दी। सुबह रामकरण का पुत्र धमेंद्र जब चक्की पर आया तो अपने पिता और दादा रामजन्म को अपने बिस्तर पर खून से लथपथ पड़े हुए पाया। परशुराम की तहरीर पर थाना कोतवाली में मुकदमा अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध पंजीकृत हुआ और विवेचना शुरू की गई। विवेचना के दौरान गांव के ही देवचंद्र सिंह कुशवाहा का नाम प्रकाश में आया। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया और न्यायालय में आरोपी के विरुद्ध आरोप पत्र प्रेषित किया गया। दौरान विचारण अभियोजन की ओर से सहायक शासकीय अधिवक्ता शशिकांत सिंह ने कुल आठ गवाहों को प्रस्तुत किया। सभी ने घटना की पुष्टि की। इसपर न्यायाधीश ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद उक्त सजा सुनाई। पिक अप पलटने से वृद्ध की मौत, दो घायलजागरण संवाददाता, गाजीपुर : जमानियां कोतवाली क्षेत्र के तियरी गांव निवासी रघुराई बिद (65) की शुक्रवार की सुबह कैमूर जनपद के रामगढ़ थाना क्षेत्र के जोरार गांव के पास पिकअप पलटने से दबकर मौत हो गई। पिकअप चालक अर्जुन व विनोद कुमार गुप्ता भी घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे स्वजन शव को लेकर देर शाम बलुआ घाट पहुंचे और वहां शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

रघुराई बिद पिक अप में अपना धान लेकर रामगढ़ बेचने के लिए जा रहे थे। पिकअप पर गांव का ही दीपक गुप्ता भी सवार था। जोरार गांव के पास धान लदे ट्रैक्टर ट्राली से धक्का लगने से पिकअप सड़क के किनारे पलट गया। इसमें रघुराई, दीपक सहित चालक अर्जुन दब गया। आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने पिक अप से दबे किसानों को बाहर निकाला, लेकिन रघुराई बिद की मौत हो गई थी। दोनों घायलों को पुलिस ने रामगढ़ सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस की सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंचे। रघुराई के दो पुत्र हैं जो गांव में ही जनरल स्टोर की दुकान चलाते हैं।

chat bot
आपका साथी