कानून का पालन नहीं करने वाले जाएंगे जेल : एसपी

जागरण संवाददाता दिलदारनगर (गाजीपुर) पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:14 PM (IST)
कानून का पालन नहीं करने वाले जाएंगे जेल : एसपी
कानून का पालन नहीं करने वाले जाएंगे जेल : एसपी

जागरण संवाददाता, दिलदारनगर (गाजीपुर) : पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पुलिस अधिक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने बुधवार को जमानियां सर्किल की पुलिस संग रक्साहां, उसिया, दिलदारनगर गांव, फूली गांव में प्रत्याशियों संग बैठक की। सख्त लहजे में कहा कि चुनाव में अशांति फैलाने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। चुनाव में लोकतांत्रिक तरीके से मतदान करिए। एसपी ने सभी भावी प्रत्याशियों को चेताया कि अगर चुनाव में शराब बांटते हुए पकड़े गए तो गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी और कानून का पालन नहीं करने वाले जेल जाएंगे।

एसपी डा. ओमप्रकाश सिंह सर्किल की पुलिस संग सबसे पहले रक्साहां गांव पहुंचे। वहां उन्होंने प्रत्याशियों संग बैठक कर कहा कि बीते पंचायत चुनाव में हुए विवाद में शामिल लोग उसका खामियाजा आज तक भुगत रहे हैं। पुन: कोई विवाद होता है तो पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी। पंचायत चुनाव में जिन लोगों को मुचलका पाबंद किया गया है, अगर उन्होंने पंचायत चुनाव में गुंडागर्दी व वोटरों को धमकाया तो उन लोगों से मुचलका पाबंद की पूरी धनराशि वसूल की जाएगी। पिछले चुनाव में हुए विवाद को देखते हुए 17 लोगों के खिलाफ न्यायालय से अग्रिम गिरफ्तारी वारंट लिया गया है। अभी और लोगों को चिहित किए जा रहे हैं। इसके अलावा 30 के खिलाफ गुंडा एक्ट की कारवाई भी की गई है। साथ ही इनके संपति को चिहित कर कुर्की की कारवाई करने की रिपोर्ट प्रशासन को भेजा गया है। इसी तरह उसिया में भी 25 के खिलाफ अग्रिम गिरफ्तारी वारंट व 30 के खिलाफ गुंडा एक्ट की कारवाई की गई है। दिलदारनगर गांव, फूली, शाहपुर व शेरपुर गांव में भी एसपी ने बैठक कर आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया।

एएसपीआरए आरडी चौरसिया, क्षेत्राधिकारी हितेंद्र कृष्ण, आरपीएफ निरीक्षक राकेश कुमार, गहमर प्रभारी निरीक्षक अनिल पांडेय, सुहवल योगेंद्र सिंह, रेवतीपुर राजेश बहादुर सिंह, नगसर अवधेश नारायण सिंह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी