दो हिस्सों में बंटी सारनाथ एक्सप्रेस, अफरातफरी

छपरा से दुर्ग को जाने वाली अप सारनाथ एक्सप्रेस करीमुद्दीनपुर स्टेशन पर पहुंचने से पूर्व आउटर सिग्नल के पास दो हिस्सों में बंट गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:38 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:38 PM (IST)
दो हिस्सों में बंटी सारनाथ एक्सप्रेस, अफरातफरी
दो हिस्सों में बंटी सारनाथ एक्सप्रेस, अफरातफरी

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : छपरा से दुर्ग को जाने वाली अप सारनाथ एक्सप्रेस करीमुद्दीनपुर स्टेशन पर पहुंचने से पूर्व आउटर सिग्नल के पास दो हिस्सों में बंट गई। डिब्बों का कालिग वैक्यूम पाइप सहित टूटकर अलग हो गया। इससे वहां पर अफरातफरी मच गई। जानकारी होते ही चालक ने ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद ट्रेन को इंजन सहित पीछे लाकर टूटे हुए भाग को जोड़कर आगे के लिए रवाना किया। इसके चलते ट्रेन करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से लगभग आधा घंटा देर से पहुंची। हालांकि अन्य ट्रेनों का समय न होने के चलते परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

छपरा से चलकर दुर्ग को जाने वाली 05159 सारनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चल रही थी। इस ट्रेन का अगला ठहराव करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर था। ट्रेन करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी पैनल के आउटर सिग्नल को क्राश कर आगे बढ़ी। इसी बीच ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन का डिब्बा संख्या 18800 व 18125 के बीच का कालिग वैक्यूम पाइप सहित टूटकर अलग हो गया। ट्रेन का अगला हिस्सा पिछले हिस्से को छोड़कर लगभग 150 मीटर आगे निकल गया। इसकी जानकारी होते ही ट्रेन के गार्ड आनंद कुमार ने इसकी सूचना चालक को दी। चालक ट्रेन को रोककर इंजन को पीछे लाया। इसके बाद टूटे हुए हिस्से को जोड़ा गया। फिर उसे फिर आगे स्टेशन पर ले जाया गया। इस बीच ट्रेन करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से लगभग आधा घंटा देर से पहुंची। ट्रेन का गार्ड आनंद कुमार ने बताया कि तकनीकी कारणों से ट्रेन दो भागों में बंट गई थी, जिसे जल्द ठीक कर लिया गया।

---

- किसी प्रकार का कोई हादसा नहीं हुआ। ट्रेनों के संचालन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। इसकी वजह से सारनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से आधा घंटा विलंब से रवाना हुई।

-अनिल कुमार, करीमुद्दीनपुर स्टेशन मास्टर।

chat bot
आपका साथी