विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने कसी कमर

विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर अभी तक अधिसूचना जारी नहीं की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:02 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:02 PM (IST)
विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने कसी कमर
विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर अभी तक अधिसूचना जारी नहीं की गई है, लेकिन जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस महकमा भी अपनी तैयारियों में जुट गया है। पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह प्रत्येक क्राइम मीटिग में इसके लिए थाना प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे हैं। इसी क्रम में पुलिस लाइन परिसर में एक चुनाव सेल का गठन किया जाएगा। यहीं से पूरी मानीटरिग की जाएगी। इसकी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। पिछले चुनावों में जिन लोगों ने भी उपद्रव किया था, उन्हें चिह्नित करने के साथ ही प्रत्येक थानों में ऐसे लोगों को सूची भी बनाई जा रही है।

पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह चुनाव की तैयारी को लेकर काफी सख्त हो गए हैं। उनका निर्देश है कि चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराना हमारा लक्ष्य होगा, इसलिए हमारी तैयारी अभी से शुरू हो जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने उन सबको चिह्नित करने का निर्देश दिया है, जो पिछले पंचायत, विधानसभा और लोकसभा चुनाव में व्यवधान डाले थे या फिर डालने की कोशिश किए थे। वहीं पुलिस लाइन में जो चुनाव सेल बन रही है, उस पर प्रतिदिन जिले की पुलिस रिपोर्ट करेगी। कुछ भी होगा तो चुनाव सेल को अवगत कराया जाएगा, जहां से उचित कार्रवाई की जाएगी। जिन-जिन थाना क्षेत्रों में संवेदनशील और अतिसंवेदशील बूथों की संख्या अधिक होगी, वहां पुलिस की विशेष नजर होगी। जेल से छूटे अपराधियों पर रखें नजर

: पुलिस अधीक्षक ने सादात थाने में विधानसभा चुनावों को देखते सोमवार की रात सैदपुर सर्किल क्षेत्र के थाना प्रभारियों के साथ अहम बैठक की। एसपी ने सभी को साफ चेताया कि अपने क्षेत्रों में कोई कोताही ना बरतें। उन्होंने अपराध रजिस्टर, महिला समस्या निस्तारण रजिस्टर के साथ समाधान दिवस रजिस्टर को भी देखा। लंबित विवेचनाओं को देखकर नाराजगी जताई और तत्काल विवेचनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उन्होंने जेल से छूटे अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रखने, अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने, जिला बदर के बाद भी क्षेत्र में रहने वाले बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा आदर्श आचार संहिता का पालन कराते हुए चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया। सीओ सैदपुर बलिराम, सादात एसओ शशिचंद्र चौधरी, बहरियाबाद एसओ अगम दास, खानपुर एसओ यजुवेंद्र सिंह, सिधौना चौकी इंचार्ज प्रमोद सिंह, उपनिरीक्षक महेंद्र सिंह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी