ट्रांसमिशन लाइन का तार टूटने से आधा दर्जन फीडर प्रभावित

गाजीपुर अंधऊ से जमानियां विद्युत उपकेंद्र को जाने वाली एक लाख 32 हजार विद्युत आपूर्ति के ट्रांसमिशन लाइन का तार सुखदेवपुर चौराहे के पास 36 घंटों से टूट गिरा हुआ था जिसका गुरुवार से मरम्मत कार्य शुरू हुआ। इससे जमानियां तहसील के दर्जनों फीडर प्रभावित हुए हैं। पर्याप्त बिजली नहीं मिलने के कारण उमस भरी गर्मी में लोग परेशान हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:03 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 07:03 PM (IST)
ट्रांसमिशन लाइन का तार टूटने से आधा दर्जन फीडर प्रभावित
ट्रांसमिशन लाइन का तार टूटने से आधा दर्जन फीडर प्रभावित

जासं, गाजीपुर : अंधऊ से जमानियां विद्युत उपकेंद्र को जाने वाली एक लाख 32 हजार विद्युत आपूर्ति के ट्रांसमिशन लाइन का तार सुखदेवपुर चौराहे के पास 36 घंटों से टूट गिरा हुआ था, जिसका गुरुवार से मरम्मत कार्य शुरू हुआ। इससे जमानियां तहसील के दर्जनों फीडर प्रभावित हुए हैं। पर्याप्त बिजली नहीं मिलने के कारण उमस भरी गर्मी में लोग परेशान हो गए हैं।

ट्रांसमिशन लाइन का तार टूटने से जमानियां के ढढनी, सुहवल व ताडीघाट विद्युत उपकेंद्र के अंतर्गत आने वाले कई दर्जन गांवों में हाहाकार मचा हुआ है। विद्युत विभाग द्वारा क्षेत्र में आपूर्ति को बनाए रखने के लिए साहुपुरी से आपातकालीन आपूर्ति समय-समय कुछ क्षणों के लिए दी जा रही है। अत्यधिक लोड के कारण लाइट ट्रिप कर जा रही जिससे की लोगों को उसका भी लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके कारण सिचाई, पेयजल, राजकीय, निजी नलकूप, छोटे-बड़े उद्योग धंधे, निजी कम्युनिकेशन सेंटर शोपीश बने हुए हैं। ट्राशंमिशन लाइन के अधिशाषी अभियंता एसके सिंह ने कहा कि स्पार्क के कारण यह समस्या आई है। फिलहाल मौके पर विभागीय इंजीनियर तार को दुरुस्त करने में लगे हैं जैसे ही ट्रांसमिशन तार को दुरुस्त किया जाएगा आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी