मां लापता, पिता जेल में और बेटे बैठे धरने पर

दो वर्षों से मां लापता है और पिता जेल में हैं। ऐसे में बच्चों के सामने भूखमरी का संकट आया तो वे दादी कौश्लया देवी व परिवार के अन्य लोगों के साथ बुधवार को धरने पर बैठ गए। वे पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने के साथ ही मां ऋतु वर्मा को खोज निकालने व पिता अजय वर्मा को रिहा करने की मांग कर रहे थे। बच्चों के धरने पर बैठने से लोगों की काफी भीड़ लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 05:06 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 10:00 PM (IST)
मां लापता, पिता जेल में और बेटे बैठे धरने पर
मां लापता, पिता जेल में और बेटे बैठे धरने पर

जासं, गाजीपुर : दो वर्षों से मां लापता है और पिता जेल में हैं। बच्चों के सामने जब भूखमरी का संकट आया तो वे दादी कौशल्या देवी व परिवार के अन्य लोगों के साथ बुधवार को फिर धरने पर बैठ गए। उन्होंने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने के साथ ही मां ऋतु वर्मा की तलाश व पिता अजय वर्मा को रिहा करने की मांग कर रहे थे। बच्चों के धरने पर बैठने से लोगों की काफी भीड़ लगी रही।

कोतवाली क्षेत्र के सन बाजार मोहल्ला निवासी कौशल्या देवी का कहना था कि 10 नवंबर 2016 को बहू ऋतु घर से अचानक लापता हो गई। इस मामले में उसके मायके वालों ने दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुत्र अजय वर्मा, अनिल वर्मा, विजय वर्मा व संजय वर्मा पर मुकदमा दर्ज करा दिए। पुलिस ने मामले की जांच के बाद 28 जनवरी को सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सभी बेटों के जेल जाने के बाद पूरा परिवार भूमखरी के कगार पर आ गया। वहीं ऋतु के दोनों बच्चे यश (7) व यीशु (5) दोनों अनाथ हो गए। कौशल्या देवी ने आरोप लगाया कि मायके वाले ऋतु को गायब कर झूठा मुकदमा दर्ज करा दिए हैं। अगर वादी पक्ष का नार्को टेस्ट कराया जाएगा तो पूरा मामला सामने आ जाएगा। साथ ही यह भी कहा कि कोर्ट के आदेश पर नार्को टेस्ट के लिए वादी के घर नोटिस चस्पा की जा चुकी है लेकिन वे टेस्ट करावाने से भाग रहे हैं। वादी पक्ष को पता है कि नार्को टेस्ट में उनके झूठ की पोल खुल जाएगी। धरना पर बैठने वालों में भूमि वर्मा, एकता वर्मा, आकाश वर्मा समेत अन्य लोग थे।

chat bot
आपका साथी