नौ बच्चों को पढ़ा रहे चार शिक्षक, डीएम ने रोका वेतन

स्वामी सहजानंद जूनियर हाईस्कूल जलालाबाद में मात्र नौ बच्चों को पढ़ाने के लिए तैनात चार शिक्षकों की कहानी सुन जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह का पारा चढ़ गया।

JagranSat, 04 Dec 2021 06:47 PM (IST)
नौ बच्चों को पढ़ा रहे चार शिक्षक, डीएम ने रोका वेतन

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : स्वामी सहजानंद जूनियर हाईस्कूल जलालाबाद में मात्र नौ बच्चों को पढ़ाने के लिए तैनात चार शिक्षकों की कहानी सुन जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह का पारा चढ़ गया। उन्होंने तत्काल चारों शिक्षकों का वेतन रोकने और पूरे विद्यालय की जांच उक्त चारों शिक्षकों के विरुद्ध पत्रावली तैयार करने का निर्देश डीआइओएस डा. ओपी राय को दिया। जिलाधिकारी शनिवार को जखनियां में आयोजित मुख्य समाधान दिवस में लोगों की शिकायत सुन रहे थे।

स्वामी सहजानंद जूनियर हाईस्कूल जलालाबाद की रसोइयां ने जखनियां में आयोजित मुख्य समाधान दिवस में डीएम से इसकी शिकायत की। उन्होंने प्रधानाध्यापक को डांटते हुए कहा कि इस विद्यालय के शिक्षकों को शासन से चार लाख प्रति माह के वेतन भुगतान किया जा रहा है और पढ़ाने के लिए केवल नौ 9 बच्चे हैं।

लेखपाल से मांगा स्पष्टीकरण

: जखनियां व घटारो गांव के लेखपाल द्वारा पैमाइश कार्य में लापरवाही पाए जाने पर डीएम ने उसे स्पष्टीकरण का आदेश दिया। दुल्लहपुर गांव के सफाईकर्मी की शिकायत मिलने पर जांच के उपरांत उन्हें हटाने का आदेश डीपीआरओ को दिया। बभनौली गांव की एक महिला की आवास बनाने में अड़चनें आने की शिकायत पर एडीओ पंचायत फैज अहमद को मौके पर जांच करवा कर भवन तैयार करवाने को कहा। बखरा गांव में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण को जेसीबी मशीन से खाली करवाने का भी आदेश जारी किया।

------- 676 शिकायतों में से 30 का हुआ निस्तारण

गाजीपुर : जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण कराने के लिए शनिवार को जनपद की सातों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी तहसीलों में कुल 676 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर 30 शिकायत पत्रों का निस्तारण किया गया। मुख्य समाधान दिवस तहसील जखनियां में जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इसमें 160 शिकायत पत्र प्राप्त हुए और मौके पर महज तीन का निस्तारण किया गया।

जनसमस्याओं के समाधान एवं प्राप्त शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए सातों तहसीलों की सूचना के अनुसार तहसील सैदपुर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 147 शिकायत पत्र प्राप्त हुए, जिसमें आठ का मौके पर निस्तारण किया। सदर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 80 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिसमें से सात शिकायत पत्र का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सेवराई में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 53 शिकायत पत्र प्राप्त हुए, जिसमें तीन शिकायत पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील जमानियां में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 81 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 02 का निस्तारण किया गया। तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 90 शिकायत पत्र

प्राप्त हुए जिसमें तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील कासिमाबाद में 65 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिसमें चार शिकायत पत्र का मौके पर निस्तारण किया गया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.