चार सौ करोड़ बकाया जमा करने के लिए बढ़ाई तिथि

गाजीपुर : विद्युत विभाग बकाया वसूली के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। विद्युत विभाग ने चार सौ करोड़ बकाया राशि की वसूली के लिए सरचार्ज माफी योजना की तिथि को बढ़ा कर 25 मार्च कर दी है। विभाग हर हाल पर 50 फीसद लक्ष्य पूरा करने के प्रयास में है जबकि उपभोक्ता बकाया जमा करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 08:12 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 08:12 PM (IST)
चार सौ करोड़ बकाया जमा
करने के लिए बढ़ाई तिथि
चार सौ करोड़ बकाया जमा करने के लिए बढ़ाई तिथि

जासं, गाजीपुर : विद्युत विभाग बकाया वसूली के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। विद्युत विभाग ने चार सौ करोड़ बकाया राशि की वसूली के लिए सरचार्ज माफी योजना की तिथि को बढ़ा कर 25 मार्च कर दी है। विभाग हर हाल पर 50 फीसद लक्ष्य पूरा करने के प्रयास में है जबकि उपभोक्ता बकाया जमा करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

अधीक्षण अभियंता आरआर प्रसाद ने बताया कि सरचार्ज माफी योजना बीते जनवरी माह से चल रही है लेकिन पंजीकरण कराने वालों की रफ्तार काफी धीमी है। अधिक से अधिक वसूली के लिए शासन ने दो-दो बार इसकी निर्धारित समय सीमा बढ़ाई है। इसके बावजूद अब तक केवल 23 हजार लोगों ने ही पंजीकरण कराया है। अब तक केवल 18 करोड़ 58 लाख रुपये ही जमा हो सके हैं जबकि विभाग का लक्ष्य 50 फीसद से अधिक बकाया राशि जमा करने का है लेकिन उपभोक्ताओं की नीरसता को देखते हुए ऐसा संभव होता प्रतीत नहीं हो रहा है। बकाया वसूली के लिए उनकी टीमें भी लगी हुई हैं। छापेमारी अभियान चल रहा है। इसके बावजूद वसूली में तेजी नहीं आ पा रही है।

chat bot
आपका साथी