अब ठेलों पर होगा कंप्लेन नंबर स्टीकर

गाजीपुर : ग्राहकों की सुविधा के लिए अब खाद्य-सामग्री वाले सभी ठेलों पर कंप्लेन नंबर स्टीकर लगाना जरूरी होगा। इस पर संबंधित चित्र के फूड सिक्योरिटी इंस्पेक्टर का नंबर दर्ज होगा ताकि ग्राहकों को किसी प्रकार की असुविधा होने वे अपनी शिकायत दर्ज करा सके। इसकी कार्रवाई खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की ओर से शुरू हो चुकी है। इस महीने के अंत तक सभी ठेलों पर स्टीकर लग जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 07:06 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 07:06 PM (IST)
अब ठेलों पर होगा कंप्लेन नंबर स्टीकर
अब ठेलों पर होगा कंप्लेन नंबर स्टीकर

जासं, गाजीपुर : ग्राहकों की सुविधा के लिए अब खाद्य-सामग्री वाले सभी ठेलों पर कंप्लेन नंबर स्टीकर लगाना जरूरी होगा। इस पर संबंधित चित्र के फूड सिक्योरिटी इंस्पेक्टर का नंबर दर्ज होगा ताकि ग्राहकों को किसी प्रकार की असुविधा होने पर वे अपनी शिकायत दर्ज करा सकें। इसकी कार्रवाई खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की ओर से शुरू हो चुकी है। इस महीने के अंत तक सभी ठेलों पर स्टीकर लग जाएगा।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन लोगों की सेहत से खिलवाड़ से कोई समझौता करने के मूड में नहीं दिख रहा है। शासन के निर्देश पर अब सभी खाद्य सामग्री वाले ठेलों पर कंप्लेन नंबर स्टीकर लगाना जरूरी होगा। इसके अलावा ठेला संचालकों को ठेला के पास पानी, कचरा डालने के लिए डस्टबिन और अपने आसपास सफाई रखना अनिवार्य होगा। ऐसे नहीं करने में संबंधित ठेला संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारी ठेलों पर स्टीकर लगवाने में जुट गए हैं। अधिकारियों को उम्मीद है कि 27 फरवरी तक सभी ठेलों पर स्टीकर लग चुका होगा। ---

खाद्य-सामग्री में मिलावट मिलने पर ग्राहक कर सकेंगे फोन

शासन की ओर से ऐसा निर्देश इसलिए जारी किया गया है कि ठेला संचालक खाद्य-सामग्री में किसी प्रकार की मिलावट न कर सकें। इसका पालन भी ठेला संचालक कर रहे हैं। नगर के कई मोहल्लों में स्टीकर लगाए जा चुके हैं। बाकी स्थानों पर स्टीकर लगाए जा रहे हैं। किसी ठेला संचालकों के साथ कोई रियायत नहीं की जाएगी । उनको हर हालत में ऐसा स्टीकर लगाना ही होगा। - अजीत कुमार मिश्र, अभिहित अधिकारी, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन।

chat bot
आपका साथी