खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी, लिए पांच नमूने

गाजीपुर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने गुरुवार को छापेमारी कर तीन पनीर एक आइसक्रीम एवं एक पैकेजड ड्रिकिग वाटर का नमूना सीज कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया। टीम ने विभिन्न स्थानों पर आइसक्रीम पैकेज्ड ड्रिकिग वाटर कुल्फी फालूदा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2019 06:25 AM (IST)
खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी, लिए पांच नमूने
खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी, लिए पांच नमूने

जासं, गाजीपुर : खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने गुरुवार को छापेमारी कर तीन पनीर, एक आइसक्रीम एवं एक पैकैज्ड ड्रिकिग वाटर का नमूना सीज कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया। टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर गुणवत्ता जांच हेतु विशेष छापा अभियान चलाया गया। विभाग की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा।

सबसे पहले छापा दल ने शेखपूरा में छापेमारी कर बिना लाइसेंस के चल रही पानी पाउच निर्माण इकाई से पानी पाउच का नमूना संग्रहित कर जांच हेतु प्रयोगशाला भेज दिया। मौके पर जांच दल ने एक हजार पाउच (250 एमएल प्रति पाउच) अवमानक होने के अंदेशा में जब्त किया। टीम के सदस्य ने खाद्य कारोबारी को निर्माण इकाई पर साफ सफाई रखने व अविलंब इकाई को सक्षम विभाग से लाइसेंस प्राप्त करने की नोटिस दी। इसके बाद टीम स्टेशन रोड लंका से एक आइसक्रीम वितरक के प्रतिष्ठान पर छापा मारकर आइसक्रीम का एक नमूना जांच हेतु संग्रहित कर प्रयोगशाला भेज दिया गया। इसके बाद टीम ने नगरपालिका क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर तीन पनीर के संदिग्ध नमूने संग्रहित किए। छापामार दल में गोपाल चंद, अवधेश कुमार, विवेक कुमार तिवारी, श्रीराम यादव तथा विवेक कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी