दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

गहमर में फिर मिले पांच शव, खलबली

गहमर में फिर मिले पांच शव, खलबली

जागरण संवाददाता भदौरा (गाजीपुर) बीते दिनों गहमर व बारा में दर्जनों शवों के मिलने पर प्रशासन सख्त हो गया है।

JagranSat, 15 May 2021 07:52 PM (IST)

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : बीते दिनों गहमर व बारा में दर्जनों शवों के मिलने पर प्रशासन सख्त हो गया है, इसके बावजूद शुक्रवार को गहमर के बुलाकी दास मठिया घाट पर गंगा किनारे पांच शव मिले। गंगा किनारे गड्ढे खोदकर सभी शवों को दफन किया गया। पेट्रोलिग के दौरान शनिवार को गंगा में एक भी शव नहीं दिखा। सेवराईं तहसील क्षेत्र की पंचायतों में लोगों को गंगा में शवों के बहाने पर सूचना देने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

एसडीएम सेवराई रमेश मौर्य व खंड विकास अधिकारी अरुण कुमार वर्मा खुद गंगा की मानीटरिग कर रहे हैं। गंगा में बहते शवों को निकालकर उसे सम्मान के साथ दफन करने के भी निर्देश दिए गए हैं। उपजिलाधिकारी सेवराई रमेश मौर्य ने बताया कि लोगों से अपील की गई है कि किसी भी हालत में गंगा में शवों का जल प्रवाह न करें। गहमर नरवा घाट पर भी पूरी व्यवस्था कर दी गई है। वहीं अंत्येष्टि स्थलों पर लकड़ी एवं अन्य सामग्री के रेट तय कर दिए गए हैं। इससे ज्यादा कहीं कोई पैसे की मांग करता है तो प्रशासन से इसकी शिकायत कर सकते हैं। खंड विकास अधिकारी भदौरा अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि 12 मई से 15 मई तक गहमर में मृतक रमाशंकर कुशवाहा, मनोज सिंह, सुलेगनी देवी, भरत राम और शारदा के स्वजनों को अंत्येष्टि के लिए पांच-पांच हजार रुपये की शासकीय आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

---------------

गंगा में मिले दो शव, तहसीलदार ने कराया अंतिम संस्कार फोटो-23सी।

जमानियां : कस्बा नगर स्थित बलुआ घाट पर एक तथा बड़ेसर स्थित श्मशान घाट पर शनिवार को गंगा नदी में बहते हुए दूसरा शव मिला। तहसीलदार घनश्याम ने बताया कि शनिवार की सुबह गंगा में बहते हुए शव पाए गए। जिसे बाहर निकलवाकर अंत्येष्टि क राई गई।

------

नाव से अधिकारियों ने किया गंगा भ्रमण

सैदपुर : गंगा में लगातार शवों के मिलने से अधिकारी नाव से किनारे घूम रहे हैं। उपजिलाधिकारी विक्रम सिंह, सीओ बीएस वीर कुमार व कोतवाल राजीव सिंह ने शनिवार को पक्का घाट से लेकर औड़िहार तक नाव से गंगा किनारे भ्रमण किया। इस दौरान जगह-जगह रुककर घाट किनारे दिखे नाविकों से पूछताछ की। एसडीएम विक्रम सिंह ने बताया कि प्रतिदिन गंगा किनारे अधिकारी भ्रमण कर रहे हैं। कहीं भी लाश मिले तो इसकी सूचना तत्काल दें। जानकारी दी कि लकड़ी बैंक की व्यवस्था की गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.