झोपड़ी में लगी आग, नौ मवेशी जिदा जले

गहमर।थाना क्षेत्र के गांव करहिया में एक नाबालिग छात्रा को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के आरोपी व छात्रा को पुलिस ने हरिकरनपुर के पास से बरामद कर लिया। मेडिकल चेकअप के लिए महिला जिला अस्पताल में लड़की को भेजकर मेडिकल चेकअप करवाया जा रहा है। इसके बाद बयान दर्ज करवाने के लिए पुलिस उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 06:09 PM (IST)
झोपड़ी में लगी आग, नौ मवेशी जिदा जले
झोपड़ी में लगी आग, नौ मवेशी जिदा जले

जासं, दिलदारनगर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के आलमगंज गांव के राजभर बस्ती निवासी देवचरण राजभर के झोपड़ी में शुक्रवार की भोर में संदिग्ध परिस्थिति में आग लग गई। जिससे नौ मवेशी जिदा जल गए। मवेशियों को बचाने के बाद चक्कर में देवशरण का पुत्र रमेश भी झुलस गया। ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।

देवचरण राजभर के परिवार के सदस्य रात के पहर खाना खाकर कमरों में सो रहे थे। झोपड़ी में सात बकरी, एक पड़वा व एक पड़िया बांधी गई थी। भोर में करीब तीन बजे अचानक झोपड़ी धू-धूकर जलने लगी। आग की लपटें विकराल हुई तो परिवार के लोगों की नींद खुली। रमेश मवेशियों को बचाने के लिए झोपड़ी में घुसने का प्रयास किया लेकिन कामयाब नहीं हो सका। आंखों के सामने ही नौ मवेशी तड़प-तड़पकर जिदा जल गए। ग्रामीणों ने बाल्टी में पानी भरकर आग पर किसी तरह काबू पाया। अगलगी की जानकारी होने पर अगले दिन पूर्व ब्लाक प्रमुख दयाशंकर यादव व ग्राम प्रधान पप्पू यादव लेखपाल अभिषेक प्रसाद के साथ पहुंचे और क्षति का आंकलन किया। लेखपाल ने बताया कि पीड़ित को जल्द मुआवजा दिलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी