रोक के बाद भी जर्जर पुल से भारी वाहनों का आवागमन

जागरण संवाददाता भदौरा (गाजीपुर) ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर कर्मनाशा नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त होने की सूचना का बोर्ड लोक निर्माण विभाग द्वारा लगाया गया है इसके बावजूद वहां पर पुलिस की मिलीभगत से भारी वाहनों की आवाजाही जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:14 PM (IST)
रोक के बाद भी जर्जर पुल से भारी वाहनों का आवागमन
रोक के बाद भी जर्जर पुल से भारी वाहनों का आवागमन

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर कर्मनाशा नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त होने की सूचना का बोर्ड लोक निर्माण विभाग द्वारा लगाया गया है। इस पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के बाद भी पुलिस की मिलीभगत से ओवरलोडिग का खेल बेधड़क चल रहा है। विभाग ने उच्चाधिकारियों को इसकी लिखित सूचना भी दी लेकिन, आदेश कागजों तक ही सिमटकर रह गया है। स्थानीय पुलिस वाहन चालकों की जान और पुल को खतरे में डालकर आवागमन करवा रही है।

उत्तर प्रदेश-बिहार को जोड़ने वाला कर्मनाशा पुल जर्जर हो गया है। भारी वाहनों के गुजरने पर पुल के स्लैब में तेज कंपन हो रही है। सुरक्षा देखते हुए पुल से बड़े एवं ओवरलोड वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। गत 14 फरवरी को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने लिखित आदेश जारी करते हुए पुल से भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया था। आदेश में पुल की जर्जर हालत को देखते हुए हल्के वाहनों को मध्यम गति से चलाने की बात कही गई थी। आदेश की प्रति उपजिलाधिकारी सेवराई व गहमर थाना को भेजकर इसके पालन की हिदायत दी गई थी। डीएम के निर्देश के बाद भी स्थानीय पुलिस खुलेआम बालू, गिट्टी, कोयला आदि लदे ओवरलोड ट्रकों को कर्मनाशा पुल से बेहिचक पास कराने में जुटी है। अगर भारी वाहनों पर जल्द रोक नहीं लगाई गई तो कभी भी बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

---

- राज्य सेतु निगम की रिपोर्ट पर कर्मनाशा पुल के क्षतिग्रस्त होने की सूचना बोर्ड लगाया गया है। भारी वाहनों पर रोक लगाने का काम प्रशासन का है। इसके लिए जिलाधिकारी को पत्रक दिया गया है।

- शाहनवाज अहमद, जेई लोकनिर्माण विभाग खंड-प्रथम।

chat bot
आपका साथी