जिला महिला अस्पताल पर बिजली विभाग का बकाया है 80 लाख

जागरण संवाददाता गाजीपुर बिजली विभाग अपना बकाया वसूलने के लिए ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी में जिला महिला अस्पताल का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:29 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:40 PM (IST)
जिला महिला अस्पताल पर बिजली विभाग का बकाया है 80 लाख
जिला महिला अस्पताल पर बिजली विभाग का बकाया है 80 लाख

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : बिजली विभाग अपना बकाया वसूलने के लिए ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है, लेकिन सरकारी विभागों की बिजली काटने की हिम्मत विभाग नहीं जुटा पा रहा है। जिला महिला अस्पताल का लगभग 80 लाख रुपये बकाया है। इसके लिए नोटिस भी दी जा चुकी है। बावजूद इसके भुगतान की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है।

शासन ने निजीकरण वापस लेने का फैसला लाइन लॅास रोकने एवं राजस्व बढ़ाने की शर्त पर लिया है। ऐसे में अब विभागीय अधिकारी लाइन लॉस कम करने एवं राजस्व वसूली के लिए हर कोशिश में लगे हुए हैं। प्रतिदिन अभियान चलाकर वसूली हो रही है। बकाया न देने वालों के खिलाफ विभाग भी कमर कस चुका है। लेकिन महिला अस्पताल का बकाया काफी अधिक हो चुका है।

----

- मामला संज्ञान में है। संबंधित बाबू को बिजली बिल निकलवाने के लिए विभाग में भेजा गया है। शीघ्र ही बकाया बिल का भुगतान कर दिया जाएगा।

- तारकेश्वर, सीएमएस-जिला महिला अस्पताल।

----

- जिला महिला अस्पताल को बकाया जमा करने के लिए नोटिस भिजवाया जा चुका है, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं हो सका है।

- शिवम राय, एसडीओ सदर, गाजीपुर । तड़पती रही प्रसूता, घंटा भर बाद पहुंची स्टाफ नर्स

जागरण संवाददाता, कासिमाबाद (गाजीपुर) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कासिमाबाद में ड्यूटी से स्टाप नर्स की अनुपस्थिति के कारण अस्पताल पहुंची प्रसव पीड़िता बहादुरगंज की बीना सोनकर पत्नी भोला सोनकर तड़पती रही। स्टाफ नर्स एक घंटा बाद पहुंची और महिला देखकर घर चली गई। मजबूरी में परिजनों को प्रसव के लिए निजी अस्पताल में लेकर जाना पड़ा। इसे लेकर महिला के परिजनों में रोष देखा गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जीसी मौर्य ने बताया कि मामला गंभीर है। इसकी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी