पंचायत के रिक्त पदों पर 20 दिसंबर को होगा चुनाव

राज्य निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के आधार पर जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने जनपद के विकास खंड सादात के परसनी कला में प्रधान पद व 54 ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव कराने का निर्देश दिया है। इसके लिए आठ दिसंबर से नामांकन पत्रों की बिक्री की जाएगाी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:09 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:09 PM (IST)
पंचायत के रिक्त पदों पर 20 दिसंबर को होगा चुनाव
पंचायत के रिक्त पदों पर 20 दिसंबर को होगा चुनाव

जागरण संवाददाता गाजीपुर : राज्य निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के आधार पर जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने जनपद के विकास खंड सादात के परसनी कला में प्रधान पद व 54 ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव कराने का निर्देश दिया है। इसके लिए आठ दिसंबर से नामांकन पत्रों की बिक्री की जाएगाी। 12 दिसंबर को 10 बजे से चार बजे तक नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने की अंतिम तिथि है। 20 दिसंबर को आठ से पांच बजे तक मतदान व 21 दिसंबर को आठ से कार्य समाप्ति तक मतगणना का कार्य किया जाएगा। इन दिनों में संबंधित विकास खंडों के कार्यालय अवकाश में भी खुले रहेंगे।

परसनी गांव में दो मई को शपथ ग्रहण करने बाद ग्राम प्रधान छोटू राम की मृत्यु बीमारी के कारण हो जाने से यह सीट रिक्त हो गई थी। इसी के साथ अन्य विकास खंडों में रिक्त 54 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए भी चुनाव कराया जाना है। संबंधित विकास खंडों में 12 दिसंबर को 10 बजे से चार बजे तक नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने का अंतिम तिथि, 13 दिसंबर को 10 बजे से कार्य की समाप्ति तक नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। 14 दिसंबर को पूर्वान्ह 10 बजे से तीन बजे तक उम्मीदवारी वापस लेने व इसी दिन तीन बजे से कार्य की समाप्ति तक चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। 20 दिसंबर को आठ बजे से पांच बजे तक मतदान तथा 21 दिसंबर को आठ बजे से कार्य की समाप्ति तक मतगणना कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी