बालिकाओं को शिक्षित करने से देश का होगा विकास

जासं, दिलदारनगर (गाजीपुर) : क्षेत्र के करीमपूरा स्थित कैंप कार्यलय पर सोशल वेलफेयर ट्रस्ट का चौथा स्थापना दिवस मंगलवार को सम्मान समारोह के रूप में मनाया गया। समाज में शिक्षा का महत्व विषयक भाषण प्रतियोगिता में पांच स्कूल की छात्राओं ने भाग लिया। विजेता प्रतिभागियों को शील्ड व मेडल देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 04:46 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 04:46 PM (IST)
बालिकाओं को शिक्षित करने से देश का होगा विकास
बालिकाओं को शिक्षित करने से देश का होगा विकास

जासं, दिलदारनगर (गाजीपुर) : क्षेत्र के करीमपूरा स्थित कैंप कार्यालय पर सोशल वेलफेयर ट्रस्ट का चौथा स्थापना दिवस मंगलवार को सम्मान समारोह के रूप में मनाया गया। समाज में शिक्षा का महत्व विषयक भाषण प्रतियोगिता में पांच स्कूल की छात्राओं ने भाग लिया। विजेता प्रतिभागियों को शील्ड व मेडल देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि पटना हाईकोर्ट के एडवोकेट नजीर अंसारी ने कहा कि बालिकाओं को शिक्षित करने से ही हमारा समाज विकास करेगा। आज के दौर मे शिक्षा ही सबसे बड़ी पूंजी है। विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग की प्रदेश प्रभारी व जिलाध्यक्ष कुसुम यादव साक्षी ने कहा कि शिक्षा के कारण ही इच्छा शक्ति प्रबल होती है। आज बालिकाओं में इच्छा शक्ति का संचार इसी के बदौलत हो रहा है। विश्व का कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जिसमें महिलाओं की भूमिका नहीं है। बालिकाओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। डा. वसीम अहमद, गुलाम मजहर खां, अबू बकर खां, नसीम रजा खां, तौकीर खान, आफताब अजहर नदवी आदि थे। अध्यक्षता डा. फरीद अहमद खां व संचालन खान जियाउद्दीन मोहम्मद कासिम ने किया।

chat bot
आपका साथी