नाली का कचरा नाली में, 20 लाख रुपये स्वाहा

जागरण संवाददाता गाजीपुर नगरपालिका की ओर से कचरा निकालने के बाद उसे नहीं उठाने पर बारिश के कारण सारा कचरा नाली में वापस बह गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:27 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:27 PM (IST)
नाली का कचरा नाली में, 20 लाख रुपये स्वाहा
नाली का कचरा नाली में, 20 लाख रुपये स्वाहा

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : नगरपालिका की ओर से कचरा निकालने के बाद उसे नहीं उठाने पर बारिश के कारण वहां रखा कचरा फिर से नाली में चला गया। इसकी सफाई के लिए खर्च किए गए करीब 20 लाख रुपये का कोई मतलब नहीं निकला। नगरपालिका की सफाई व्यवस्था एक बार फिर लापरवाही की भेंट चढ़ गई। नगरपालिका ने कुछ दिनों पूर्व ही नगर में सफाई का काम करवाया था।

नगर में 23 बड़े एवं 137 छोटे नाले एवं नालियां हैं। गर्मी में इन नालियों की सफाई हुई थी, जिसका कचरा निकाल कर बाहर रखा हुआ था ताकि सूखने के बाद उसे उठाया जा सके। करीब 70 किलोमीटर लंबी नालियों से कचरा निकाला गया। नालियों से इसे निकालने में करीब 20 लाख रुपये खर्च हो गए। कचरा सूखने के बाद भी नगरपालिका कर्मियों की लापरवाही के कारण उसे उठाया नहीं जा सका। नतीजा बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश ने कचरे को फिर से गीला कर दिया। वहीं बाहर रखा हुआ कचरा फिर से नाली में चला गया। कुछ हिस्सा जो बाहर पड़ा हुआ है वह अगर नहीं उठाया गया तो बारिश के कारण नाली में बह जाएगा। लंका एवं पीरनगर सहित अन्य जगहों पर नाली से निकाला हुआ कचरा अभी भी वहीं पड़ा हुआ है। इससे जो राशि सफाई में खर्च हुई थी वह स्वाहा हो गई।

----------------

- नालियों की सफाई कई शिफ्टों में हुई है। पहले की शिफ्ट का कचरा उठाया जा चुका है कुछ जगहों पर कचरा रह गया है जिसे शीघ्र ही उठा लिया जाएगा। इससे नालियों की सफाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

- लालचंद्र सरोज, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद सदर।

chat bot
आपका साथी