डीएम व विधायक ने वितरित किए स्मार्ट फोन

जागरण संवाददाता गाजीपुर जिला पंचायत सभागार में मंगलवार को डीएम एमपी सिंह जमानियां विधायक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:51 PM (IST)
डीएम व विधायक ने वितरित किए स्मार्ट फोन
डीएम व विधायक ने वितरित किए स्मार्ट फोन

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिला पंचायत सभागार में मंगलवार को डीएम एमपी सिंह, जमानियां विधायक सुनीता सिंह व नपा चेयरमैन सरिता अग्रवाल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरित किया। फोन मिलते ही कार्यकर्ताओं के चेहरे खिल गए। प्रदेश सरकार द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से एक ओर जहां शिशुओं एवं कुपोषित बच्चों को पोषाहार व एनआरसी के माध्यम से स्वास्थ्य की ओर ले जाने का प्रयास किया जा रहा हैं, वहीं केंद्रों पर पोषण कार्यशाला का आयोजन कर गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को उचित खान-पान की सलाह देते हुए उन्हें पूरक आहार मुहैया कराया जा रहा है।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विधायक सुनिता सिंह एवं अध्यक्ष नपा सरिता अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन लखनऊ से आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरण कर कार्यक्रम का शुभारभ किया। इसका लाइव प्रसारण दिखाया गया। जिलाधिकारी एमपी सिंह ने कहा कि स्मार्ट फोन से कार्य में तेजी के साथ-साथ पारदर्शिता भी आएगी तथा सूचनाओं के आदान-प्रदान में गति मिलेगी। समस्याओं का निराकरण त्वरित गति से होगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इसके संचालन के लिए कार्यशालाओं का आयोजन कर सभी को शासन की मंशा के अनुरूप प्रशिक्षित करें। विधायक सुनीता सिंह ने कहा कि आगनबाड़ी कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर बेहतर कार्य कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने जिस प्रकार आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा बहुओं पर भरोसा किया है उस पर उनको खरा उतरना होगा। उन्होंने कोरोना काल में आगनबाड़ियों एवं आशा बहुओं के बेहतरीन कार्य की सराहना भी की। नपा चैयरमैन सरिता अग्रवाल ने कहा कि बच्चों को कुपोषण से मुक्ति दिलाने वाले संचालित योजनाओं की आगनबाड़ी रीढ है। संचालन नेहरू युवा केन्द्र के लेखा एंव कार्यक्रम सहायक सुभाष चंद्र प्रसाद ने किया। सीडीपीओ अरुण दुबे, एजाज अहमद, अंजू सिंह, प्रशांत सिंह, सोना सिंह, अखिलेश चौहान, सायरा परवीन आदि रहीं।

---

रिचार्ज को दी जाएगी धनराशि

: जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप पांडेय ने कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए बताया कि जनपद में कुल 4144 स्मार्ट फोने प्राप्त हो चुके हैं। इसमें बुधवार को नगर सहित 17 परियोजना में 85 स्मार्ट फोन का वितरण किया गया है। शेष सभी स्मार्ट फोन एक सप्ताह में वितरित करा दिए जाएंगे। इसमें 200 प्रतिमाह की दर से रीचार्ज की धनराशि प्रदान की जाएगी।

chat bot
आपका साथी