नगरपालिकाओं में मनाया जाएगा दीवाली महोत्सव

प्रदेश सरकार दीवाली पर्व को उल्लासपूर्वक मनाए जाने के उद्देश्य से 28 अक्टूबर से लेकर चार नवंबर तक जनपद स्तर पर एक वृहद आयोजन करने जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:09 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:09 PM (IST)
नगरपालिकाओं में मनाया जाएगा दीवाली महोत्सव
नगरपालिकाओं में मनाया जाएगा दीवाली महोत्सव

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : प्रदेश सरकार दीवाली पर्व को उल्लासपूर्वक मनाए जाने के उद्देश्य से 28 अक्टूबर से लेकर चार नवंबर तक जनपद स्तर पर एक वृहद आयोजन करने जा रही है। इसमें दीवाली संबंधित सामान बेचने व स्ट्रीट वेंडरों सहित फूड स्टाल संचालकों के लिए एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराया जाएगा, जहां सभी एक ही जगह अपनी दुकान लगा सकेंगे। लोगों को आकर्षित करने के लिए वहां विभिन्न विभागों की ओर से संचालित योजनाओं के भी स्टाल लगाए जाऐंगे और सांस्कृति कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने रविवार को राइफल क्लब में अधिकारियों संग बैठक कर इसकी तैयारी करने का निर्देश दिए।

इस मेला का आयोजन तीनों नगरपालिका गाजीपुर, मुहम्मदाबाद व जमानियां में किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेला के आयोजन के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में पर्याप्त एवं समुचित स्थान का चयन करते हुए 20 अक्टूबर तक प्रत्येक दशा में इसकी सूची उपलब्ध करा दें। उन्होंने इस मेला में पटरी विक्रेताओं के लिए उपयुक्त स्थल चयन, फूड स्टाल, मनोरंजन के झूले, सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए मंच, दर्शकों के लिए पर्याप्त स्थान की सुविधा एवं पार्किंग आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिए। इसके साथ ही मेले में विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग से संबंधित शासन की लाभपरक योजनाओं के स्टाल भी लगाए जाएंगे। जिलाधिकारी ने मेला स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई, कोविड एवं अन्य प्रकार के संक्रामक बीमारियों से बचाव की समुचित व्यवस्था कराने के साथ ही स्वच्छ पेयजल व अन्य जनसुविधाओं का प्रबंध कराने का निर्देश दिए। बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी सुशील लाल श्रीवास्तव, एसपी सिटी गोपी नाथ सोनी, सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

उपजिलाधिकारी ने किया मेला स्थल का निरीक्षण

मुहम्मदाबाद : शासन की ओर से दीपावली के मौके पर आयोजित होने वाले मेला को लेकर प्रशासनिक अधिकारी तैयारी में जुट गए हैं। रविवार को नवागत उपजिलाधिकारी आशुतोष कुमार मिश्र तहसील परिसर में कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात नगर से सटे महादेवा सोमेश्वर महादेव मंदिर के पास जाकर मेला लगाने वाले स्थल का निरीक्षण किय। शासन की ओर से आयोजित कार्यक्रम के मुताबिक 28 अक्टूबर से लेकर चार नवंबर तक मेला का आयोजन होना है। मेला में सभी प्रकार की दुकानों के साथ मनोरंजन के झूला,चरखी भी लगेगी। 28 से 30 अक्टूबर तक तीन दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होगा। उपजिलाधिकारी श्री मिश्र ने महादेवा मंदिर से सटे मैदान में मेला आयोजित कराने की बातें कही। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार विराग पांडेय, राजस्व निरीक्षक राकेश यादव आदि थे।

chat bot
आपका साथी