लापरवाही और उदासीनता पर होगी सख्त कार्रवाई : डीएम

जागरण संवाददाता गाजीपुर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी कवायद तेज कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:53 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:53 PM (IST)
लापरवाही और उदासीनता पर होगी सख्त कार्रवाई : डीएम
लापरवाही और उदासीनता पर होगी सख्त कार्रवाई : डीएम

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी कवायद तेज कर दी है। शुक्रवार को विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी मंगला सिंह ने चुनाव से जुड़ी तैयारियों की न सिर्फ समीक्षा की बल्कि किसी तरह की लापरवाही और उदासीनता पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दी। साफ कहा कि जरा सी गड़बड़ी मिली तो कतई कोई बख्शा नहीं जाएगा।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने अधिकारियों संग आरक्षण सूची को लेकर चर्चा की। सभी को तमाम आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। दो मार्च को आरक्षण सूची जारी होनी है। आयोग द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर अभी तक कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है, लेकिन जिस तरीके से प्रशासन की तैयारियां और बैठकों का दौर चल रहा है, उससे यह साफ है कि चुनाव का बिगुल कभी भी बज सकता है। दो मार्च को आरक्षण सूची जारी की जाएगी। उन्होंने सभी से सुझाव लेने के साथ ही शासनदेश से भी अवगत कराया। सूची प्रकाशन के बाद चार से आठ मार्च तक इस पर आपत्ति ली जाएगी। नौ मार्च को आपत्ति का एकत्रीकरण किया जाएगा। 10 से 12 मार्च तक आपत्तियों का परीक्षण कर निस्तारण किया जाएगा। 13 व 14 मार्च को आरक्षण की अंतिम सूची का प्रकाशन होगा। सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता सहित तमाम अधिकारी रहे।

रेडक्रास सोसायटी के सभापति बने डा. अशोक जागरण संवाददाता, गाजीपुर : मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को जिलाधिकारी की उपस्थिति में रेड क्रास सोसाइटी की बैठक हुई। सोसायटी के सभापति चुनाव में डा. अशोक सिंह को सर्वसम्मति से सभापति चुना गया। इसका प्रस्ताव सीएम डा. जीसी मौर्या और सोसाइटी के प्रत्येक सदस्य रविकांत राय द्वारा किया गया। जयराम सिंह, अजीत कुमार सिंह, अरविद सिंह, कमलेश्वर प्रसाद, डा. बावनदास आदि रहे। सोसाइटी द्वारा प्रस्तावित पास को जिलाधिकारी ने सर्व सम्मति से पास कर दिया।

chat bot
आपका साथी