जिले भर के कुल 419 में से 27 मामलों का हुआ निस्तारण

जागरण संवाददाता गाजीपुर शासन की प्राथमिकता में शुमार समाधान दिवस में 419 मामलों में 27 का निस्तारण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:49 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:49 PM (IST)
जिले भर के कुल 419 में से 27 मामलों का हुआ निस्तारण
जिले भर के कुल 419 में से 27 मामलों का हुआ निस्तारण

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : शासन की प्राथमिकता में शुमार समाधान दिवस में त्वरित निस्तारण में कमी और कड़ाके की ठंड का असर मंगलवार को दिखा। कासिमाबाद में संपूर्ण समाधान दिवस पर 28 आवेदन पत्रों में केवल एक का निस्तारण हुआ। वहीं जिले के तहसील मुख्यालयों पर 419 आवेदन पात्रों में केवल 27 का निस्तारण हुआ। कासिमाबाद में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने शिकायत पत्रों के निस्तारण में तेजी लाने का निर्देश दिया। कहा, निस्तारण रिपोर्ट आइजीआरएस पोर्टल पर भी अपलोड होना चाहिए, जिसका लिक जिला सूचना विज्ञान अधिकारी से प्राप्त किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि एक माह तक शिकायत पत्र पोर्टल पर फीड नहीं होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। तहसील सैदपुर में उपजिलाधिकारी की मौजूदगी में 80 आवेदन पत्र प्राप्त आए। इसमें तीन का निस्तारण किया गया। वहीं सेवराई में 34 आवेदन पत्रों में तीन, जखानियां में 55 में चार, सदर में 113 में 10, जमानियां में 36 में तीन, मुहम्मदाबाद में 73 में तीन आवेदन पत्रों का निस्तारण किया गया। अध्यक्षता एसपी डा. ओमप्रकाश सिंह ने की। मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मौर्य, उपजिलाधिकारी कासिमाबाद भारत भार्गव, पीडी विजय प्रकाश वर्मा, क्षेत्राधिकारी म

डीएम ने लेखपालों की ली बैठक

कासिमाबाद : संपूर्ण समाधान दिवस के बाद जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने ब्लाक मुख्यालय पर लेखपालों संग बैठक की। कहा, त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन शुरू होने वाला है। शीघ्र ही निर्वाचन की घोषणा हो सकती है। 22 जनवरी को अग्रिम प्रकाशन होना है। कोई भी शिकायत आने पर रिपोर्ट लगाकर उपजिलाधिकारी को भेंजे। वरासत अभियान में कोई भी प्रकरण लंबित नहीं होना चाहिए। शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांव-गांव जाकर प्रकरण का निस्तारण करें। तालाबों व चक मार्ग की शिकायत को सूचीबद्ध कर उसका समाधान कराया जाए। नायब तहसीलदार चंद्रशेखर वर्मा, लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष चितरंजन कुमार चौहान, संजय पांडेय, जितेंद्र यादव, महीचंद कनौजिया, मुकेश कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी