मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए घर-घर जान का निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने शुक्रवार की शाम बीआरसी परिसर में समस्त बीएलओ संग मतदाता पुनरीक्षण कार्यों की समीक्षा की। किसी भी दशा में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही नहीं बरतने की कड़ी चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:38 PM (IST)
मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए घर-घर जान का निर्देश
मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए घर-घर जान का निर्देश

जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर) : जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने शुक्रवार की शाम बीआरसी परिसर में समस्त बीएलओ संग मतदाता पुनरीक्षण कार्यों की समीक्षा की। किसी भी दशा में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही नहीं बरतने की कड़ी चेतावनी दी।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी बीएलओ, सुपरवाइजर, एईआरओ, ईआरओ से बूथवार प्राप्त निर्वाचन फार्म संख्या 6, 7, 8 व 8 ए के प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने समीक्षा बैठक में मौजूद कुछ बीएलओ, एईआरओ आदि को खड़ा कराकर उनसे मतदाता सूची पुनरीक्षण के बारे में पूछताछ की जहां संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर संबंधित बीएलओ को कड़ी फटकार लगाई। किसी भी दशा में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही नहीं बरतने की कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने समस्त बीएलओ व सुपरवाइजर को 18 से 19 वर्ष के नए मतदाता का निर्वाचक नामावली में नाम जोड़ने एवं घर-घर जाकर अपने लक्ष्य को तत्काल पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। इस मौके पर उपजिलाधिकारी भारत भार्गव, बीडीओ अरुण कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी प्रभाकर यादव आदि रहे।

विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान को लेकर किया जागरूक

सैदपुर (गाजीपुर) : प्राथमिक विद्यालय जीयनचक के मतदान स्थल पर शनिवार को विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान चलाया गया। बीएलओ विवेक कुमार सिंह ने मतदाताओं को जागरूक किया। इसके बाद टीम के साथ मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए डोर टू डोर सर्वे किया। बताया गया कि 18 वर्ष की उम्र पूरा कर चुके मतदाताओं का फार्म छह भरा जाएगा। जिन मतदाताओं का नाम, उम्र, लिग आदि अशुद्ध है उसे फार्म 8 भरना है।

chat bot
आपका साथी