डायट प्राचार्य व डीआइओएस देंगे नवनियुक्त अध्यापकों को प्रशिक्षण

जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को प्रशिक्षण देने की जिम्मेदारी डायट सैदपुर के उप शिक्षा निदेशक सोमारू प्रधान डीआइओएस डा. ओपी राय सहित राजकीय विद्यालयों के चार प्रधानाचार्य चार प्रवक्ता और एक सहायक अध्यापक को सौंपी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:31 PM (IST)
डायट प्राचार्य व डीआइओएस देंगे नवनियुक्त अध्यापकों को प्रशिक्षण
डायट प्राचार्य व डीआइओएस देंगे नवनियुक्त अध्यापकों को प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को प्रशिक्षण देने की जिम्मेदारी डायट सैदपुर के उप शिक्षा निदेशक सोमारू प्रधान, डीआइओएस डा. ओपी राय सहित राजकीय विद्यालयों के चार प्रधानाचार्य, चार प्रवक्ता और एक सहायक अध्यापक को सौंपी गई है। यह उन्मुखीकरण प्रशिक्षण बुधवार से राजकीय बालिका इंटर कालेज गाजीपुर के सभागार में शुरू होगा और शुक्रवार तक चलेगा।

प्रशिक्षकों की घंटावार सूची जारी : प्रशिक्षण के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा प्रशिक्षकों की घंटावार सूची जारी कर दी गई है। प्रशिक्षण का उद्घाटन जिला विद्यालय निरीक्षक करेंगे। इस दौरान उनके द्वारा विभागीय संरचना और को स्पष्ट किया जाएगा। इसके अलावा डायट सैदपुर के उप शिक्षा निदेशक सोमारू प्रधान शिक्षा में नवाचार की जानकारी देंगे। विद्यालय के बुनियादी ढांचे की और जीवन में अनुशासन, स्वच्छता, पर्यावरण, पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों की जानकारी देने की जिम्मेदारी राजकीय हाईस्कूल सौरी के प्रधानाचार्य राम अवतार यादव को सौंपी गई है। राजकीय सिटी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य हरेंद्र कुमार शिक्षा में सूचना प्रौद्योगिकी और परीक्षा प्रणाली की जानकारी देंगे। राजकीय हाईस्कूल मखदूमपुर के प्रधानाचार्य सीपी सिंह कक्षा प्रबंधन का प्रशिक्षण देंगे। डायट सैदपुर के प्रवक्ता आलोक कुमार तिवारी शिक्षण पद्धतियों और राजवंत सिंह प्रधानाचार्य से छात्र, अध्यापक व अभिभावकों के संबंध की जानकारी प्रदान करेंगे। राजकीय हाईस्कूल कनुआन की प्रधानाचार्य मालविका सिंह अवकाश से संबंधित जानकारी कराएंगी। प्रवक्ता केवल शर्मा उपचारात्मक शिक्षण, प्रवक्ता सूर्यनाथ पांडेय खेलकूद, राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी, स्काउट गाइड, योग और प्रवक्ता सरिता सिंह बाल मनोविज्ञान की जानकारी कराएगी। शिक्षक कृपाशंकर तिवारी गृह परीक्षा और अभिलेखों के रख-रखाव की जानकारी देंगे।

chat bot
आपका साथी