परिषदीय विद्यालयों की शुरू हुई अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा

गाजीपुर परिषदीय विद्यालयों की अर्धवार्षिक परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई जो 25 अक्टूबर तक चलेगी। जिले के 2755 परिषदीय विद्यालयों में कुल 2.

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 10:12 PM (IST)
परिषदीय विद्यालयों की शुरू हुई अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा
परिषदीय विद्यालयों की शुरू हुई अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा

जासं, गाजीपुर : परिषदीय विद्यालयों की अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई जो 25 अक्टूबर तक चलेगी। जिले के 2755 परिषदीय विद्यालयों में कुल 2.80 लाख बच्चे पंजीकृत हैं। परीक्षा दो पाली में हो रही है। सुबह की पाली साढ़े नौ से साढ़े 11 व दूसरी पाली 12 से दो बजे तक है। पहले दिन जूनियर में हिदी का प्रश्न पत्र था। परीक्षा की निगरानी के लिए सभी ब्लाकों में बीइओ के नेतृत्व में उड़न दस्ते बनाए गए हैं जिसमें सह समन्वयक व एनपीआरसी भी शामिल हैं। उनकी रिपोर्ट तैयार करने के लिए जिला मुख्यालय पर लिपिक रफील्लुाह ओर प्रशांत वर्मा को लगाया गया है। बीएसए श्रवण कुमार ने एक दर्जन विद्यालयों का निरीक्षण किया और मातहतों को आवश्यक निर्देश दिया। बताया कि पहले दिन की परीक्षा सकुशल संपन्न हुई।

बहरियाबाद : परीक्षा का औचक निरीक्षण करने जिला बालिका शिक्षा प्रभारी के नेतृत्व में स्थानीय प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय सहित कबीरपुर प्राथमिक विद्यालय पर जिले की टीम पहुंची। जिला बालिका शिक्षा प्रभारी हरिश्चंद्र यादव पहले बहरियाबाद विद्यालय पर पहुंचे और परीक्षा दे रहे छात्रों के सही ढंग से नहीं बैठने पर आपत्ति की। छात्रों के ड्रेस नहीं पहनकर आने पर भी नाराजगी जताई। छात्र, अध्यापक उपस्थिति पंजिका के साथ मध्याह्न भोजन इत्यादि का भी निरीक्षण किया। उच्च प्राथमिक विद्यालय में नामांकित 183 मे कुल 125 तथा प्राथमिक में नामांकित 203 मे कुल 143 छात्र उपस्थित रहे। उसके बाद प्राथमिक विद्यालय कबीरपुर पहुंचे जहां परीक्षा दे रहे छात्रों की कापियां देखी छात्रों की परीक्षा बैठक व्यवस्था देखकर संतुष्ट रहे। कुल नामांकित 178 छात्र-छात्राओं में 125 उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त प्राथमिक विद्यालय बहरियाबाद द्वितीय पर नामांकित 65 मे कुल 53, चकसदर पर नामांकित 116 मे कुल 107 बच्चों ने परीक्षा दी।

chat bot
आपका साथी