एक संक्रमित महिला के साथ कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 359

गाजीपुर जिले की एक और महिला की रिपोर्ट गुरुवार को कोरोना पाजिटिव आयी। वह किसी अन्य जिले के निजी लैब में जांच कराई है लेकिन वह कहां की रहने वाली है और कहां से आयी है इसको स्वास्थ्य विभाग ट्रेस करने में जुटा हुआ है। ऐसे में अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा बढ़कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 07:18 PM (IST)
एक संक्रमित महिला के साथ कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 359
एक संक्रमित महिला के साथ कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 359

जासं, गाजीपुर : जिले की एक और महिला की रिपोर्ट गुरुवार को कोरोना पाजिटिव आई। किसी अन्य जिले के निजी लैब में उसने जांच कराई है, लेकिन वह कहां की रहने वाली है और कहां से आई है, इसको स्वास्थ्य विभाग ट्रेस करने में जुटा हुआ है। ऐसे में अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 359 हो गया है। एक्टिव केस 62 हैं और 293 मरीज स्वस्थ हुए हैं। पांच लोगों की मौत हुई है, लेकिन विभाग एक मौत को अपने आंकड़े में शामिल नहीं कर रहा है।

कोरोना के नोडल अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि उक्त महिला किसी अन्य जिले के निजी लैब में जांच कराई है। इसमें वह कोरोना संक्रमित मिली है। नियम के अनुसार जांच कहीं भी हो लेकिन संक्रमित जहां का रहने वाला होता है उस जिले के रिकार्ड में ही उसे शामिल किया जाता है। अभी तक उक्त महिला का पता उतरांव आ रहा है लेकिन इसका पता लगाया जा रहा है कि वह कहां की रहने वाली है। पता ट्रेस होने के बाद उसके संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया जाएगा और फिर उनकी भी स्वैब जांच कराई जाएगी। बताया कि पीजी कालेज में गुरुवार को भी स्वैब लेने का क्रम जारी रहा। इसमें प्रवासी कम, ज्यादा वह लोग हैं जो किसी न किसी संक्रमित के संपर्क में आए हैं। दो सौ से अधिक लोगों का स्वैब लिया गया है जिसे जांच के लिए बीएचयू भेजा गया। जिले में अब तक कुल आठ हजार आठ सौ 31 लोगों की जांच हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी