15 केंद्रों पर लगाई गई कोरोना वैक्सीन, बनी हैं 15 टीमें

जागरण संवाददाता जमानियां (गाजीपुर) कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांवों में डाक्टरों की देखरेख में कैंप लगा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:12 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:12 PM (IST)
15 केंद्रों पर लगाई गई कोरोना वैक्सीन, बनी हैं 15 टीमें
15 केंद्रों पर लगाई गई कोरोना वैक्सीन, बनी हैं 15 टीमें

जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर) : कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांवों में डाक्टरों की देखरेख में कैंप लगा रही हैं। इसमें 45 साल से अधिक आयु के लोगों की जांच व वैक्सीनेशन की जा रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की 15 टीमें 15 केंद्रों पर वैक्सीन लगा रही हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा. रुद्रकांत सिंह ने बताया कि 15 टीमें 11 ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप कर रही है। इसमें एक सीएचसी बरुइन, पीएचसी बेटाबर व कस्बा पर लोगों का टीकाकरण कर रही हैं। इसमें कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 प्लस व 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। बुधवार को तहसील परिसर में 50 अधिवक्ताओं को वैक्सीन लगाई गई। वहीं प्रतिदिन 13 स्वास्थ्य विभाग की टीम सीएचसी, पीएचसी सहित 10 गांवो में कैंप कर वैक्सीन लगा रही है। टीम की ओर से आरटीपीसीआर व एंटीजन किट से कोरोना की जांच हो रही है। रोस्टर के हिसाब से टीमों की ड्यूटी लगाई जाती है। कोशिश है कि अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन व जांच हो सके इसलिए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर टीम बनाई गई है।

नगर पंचायत कार्यालय सादात पर सप्ताह भर लगेगी वैक्सीन

सादात : स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय में पिछले दो दिनों से स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को वैक्सीन लगा रही है। बुधवार को दूसरे दिन 66 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। ईओ संदीप सिंह ने बताया कि नगर पंचायत कार्यालय पर एक सप्ताह तक वैक्सीन लगाई जाएगी। एएनएम गीता रानी, उषा देवी, डा. अभिषेक यादव, दयाराम, मो इब्राहिम अंसारी, अमित प्रकाश, नितेश गुप्ता आदि थे।

chat bot
आपका साथी