बाजारों में कोरोना की मार, दुकान पंहुचा ग्राहकों के द्वार

जागरण संवाददाता खानपुर (गाजीपुर) क्षेत्र के बाजारों में बंदी की वजह से दुकानदार अपने-अपने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:37 PM (IST)
बाजारों में कोरोना की मार, दुकान पंहुचा ग्राहकों के द्वार
बाजारों में कोरोना की मार, दुकान पंहुचा ग्राहकों के द्वार

जागरण संवाददाता, खानपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के बाजारों में बंदी की वजह से दुकानदार अपने-अपने घरों से दुकान चला रहे हैं।

सिधौना, खानपुर, उचौरी, जगदीशपुर, गहिरा, पोखरा मोड़, अनौनी और गौरी आदि बाजारों के कई दुकानदार कपड़ा, जूता, चप्पल और जनरल स्टोर के सामान ट्राली रिक्शा और गाड़ियों में डालकर घर लेकर पहुंच गए हैं। पिछले साल से अपने व्यवसाय में मंदी झेल रहे दुकानदार कोरोना क‌र्फ्यू का पालन भी करना चाहते हैं और अपने परिवार की रोजी रोटी के लिए व्यवसाय भी चलाना चाहते हैं।

फल व सब्जी के ठेला गाड़ी की देखादेखी चाट फुल्की और अंडा दुकानदार चाऊमीन विक्रेता भी अपने ठेले का रुख गांवों की ओर मोड़ चुके हैं। लगन और त्योहार के सीजन के कपड़ा, जूता, बर्तन, अटैची सहित श्रृंगार के सामान की बिक्री बड़े पैमाने पर होती है, इसलिए ऐसे दुकानदार बाजारों के अपने दुकान से सामान निकालकर गांव स्थित अपने घर से ग्राहकों को सामान दे रहे हैं। हालांकि जूता, कपड़ा के खरीददारों को कम सामान में अपने पसंद की चीजें लेने में दिक्कत हो रही है परंतु मौके की नजाकत को समझते हुए जो मिल रहा है उसे ही खरीद रहे हैं।

राशन, फल सब्जी के बाद अब गांवों में आर्डर पर साड़ी कपड़ा, जूता, चप्पल और श्रृंगार के सामान भी पहुंचाएं जा रहें हैं। शादी के लिए ब्यूटी पार्लर संचालिका और मेन्स पार्लर के लोग वर-वधू को घर जाकर सजाने संवारने का काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी