मानदेय न मिलने पर कार्य बहिष्कार करेंगे संविदा कर्मी

जागरण संवाददाता मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) नगर स्थित नए विद्युत उपकेंद्र पर कार्यरत संविदा कर्मियों ने बकाया मानदेय का भुगतान 30 नवंबर तक न होने पर कार्य बहिष्कार का एलान किया है। उपकेंद्र पर कार्यरत संविदा कर्मियों की बैठक बुधवार को हुई। वक्ताओं ने कहा कि संविदा कमियों के मानदेय का भुगतान ठेकेदार के माध्यम से होता है। 25 माह के सापेक्ष किसी को सात माह तो किसी को 11 माह का ही मानदेय भुगतान हो सका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 06:23 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 06:23 PM (IST)
मानदेय न मिलने पर कार्य बहिष्कार करेंगे संविदा कर्मी
मानदेय न मिलने पर कार्य बहिष्कार करेंगे संविदा कर्मी

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर स्थित नए विद्युत उपकेंद्र पर कार्यरत संविदा कर्मियों ने बकाया मानदेय का भुगतान 30 नवंबर तक न होने पर कार्य बहिष्कार का एलान किया है। उपकेंद्र पर कार्यरत संविदा कर्मियों की बैठक बुधवार को हुई। वक्ताओं ने कहा कि संविदा कमियों के मानदेय का भुगतान ठेकेदार के माध्यम से होता है। 25 माह के सापेक्ष किसी को सात माह तो किसी को 11 माह का ही मानदेय भुगतान हो सका है।

कहा कि फाल्ट दुरुस्त करने के लिए सुरक्षा यंत्र मुहैया नहीं कराया जाता है। भविष्य निधि खाते का भी कोई विवरण उपलब्ध नहीं कराया जाता है। बकाए मानदेय के भुगतान के लिए जब ठेकेदार को काल किया जाता है तो वे बात नहीं करते हैं। इसके चलते आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। सरफराज अहमद, फिरदौश अंसारी, रामेश्वर राम, अरशद खां, प्रदीप यादव, सुरेश राम, बदरूद्दीन खां आदि थे।

chat bot
आपका साथी