महीनों से ठप पड़ा है गौशाला निर्माण

बेसहारा पशुओं के आश्रय के लिए पिछले दो वर्षों से नगर के पूर्वी छोर पर स्थित कोईरिया पोखरे के पास एक करोड़ 59 लाख की लागत से बन रहा गौशाला का कार्य कई महीनों से ठप है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:05 AM (IST)
महीनों से ठप पड़ा है गौशाला निर्माण
महीनों से ठप पड़ा है गौशाला निर्माण

जागरण संवाददाता, सादात (गाजीपुर) : बेसहारा पशुओं के आश्रय के लिए पिछले दो वर्षों से नगर के पूर्वी छोर पर स्थित कोईरिया पोखरे के पास एक करोड़ 59 लाख की लागत से बन रहा गौशाला का कार्य कई महीनों से ठप है। इससे सैकड़ों बेसहारा पशु क्षेत्र में इधर-उधर घूमकर फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

गौरतलब है कि शासन द्वारा सादात नगर पंचायत में 500 बेसहारा पशुओं के रहने व उनकी सुरक्षा के लिए गौशाला भवन बनाने के लिए धन आंवटित किया। शुरुआत में तेज गति से हो रहे कार्यों देखकर लगा कि मात्र छह माह में बनकर तैयार हो जाएगा। इसकी जांच के लिए मंडलायुक्त जितेंद्र मोहन सहित तमाम आला अधिकारियों ने जांच कर आश्वासन दिया कि जल्द ही गौशाला शुरू हो जाएगी लेकिन किन्हीं कारणों से गौशाला केंद्र बनाने का कार्य रुका रहा। वहीं लाकडाउन के बाद से ही अब तक कार्य रुका ही है। गौशाला भवन में जहां चारों तरफ ऊंची चाहरदीवारी बन गई हैं। वहीं ऊपर टीनशेड के लिए पाईप वगैरह लगा हुआ है। अभी इसे बनाने में बहुत सारे कार्य जैसे कर्मचारी आवास, फर्श, चरनी आदि कार्य बचे हुए हैं।

वर्जन---

पैसों के अभाव में कार्य रुका हुआ हैं। जैसे ही पैसा आएगा, कार्य शुरू हो जाएगा।

- संदीप सिंह, ईओ।

chat bot
आपका साथी