चेयरमैन पुत्र व ईओ में विवाद

जागरण संवाददाता सादात (गाजीपुर) स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय में गुरुवार को तीसरे पहर कर्म

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:13 AM (IST)
चेयरमैन पुत्र व ईओ में विवाद
चेयरमैन पुत्र व ईओ में विवाद

जागरण संवाददाता, सादात (गाजीपुर) : स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय में गुरुवार को तीसरे पहर कर्मचारियों का डेढ़ माह से बकाया वेतन देने के मुद्दे पर ईओ संदीप सिंह व चेयरमैन पुत्र मनीष यादव के बीच तू-तू, मैं-मैं व अपशब्दों की नौबत जा पहुंची। हालांकि लोगों ने बीच-बचाव कर मामला संभाल लिया। फिलहाल दोनों पक्ष इसे नाक का प्रश्न बनाते हुए अंदरखाने एक दूसरे को चित करने की रणनीति में लगे हैं।

नगर पंचायत कार्यालय में कार्यरत 13 नियमित कर्मचारियों सहित छह संविदाकर्मियों व तीन दर्जन ठेका सफाई कर्मचारियों का बकाया भुगतान पिछले डेढ़ माह से नहीं हुआ है। इसको लेकर सफाई कर्मचारी एक दिन पहले कार्यालय में एकजुट होकर पहुंचे थे। उनके इस समस्या को लेकर चेयरमैन प्रमिला यादव के पुत्र मनीष यादव कार्यालय पहुंचे व ईओ संदीप सिंह से नपा कर्मचारियों के वेतन भुगतान की मांग की। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में पहले बहस शुरू हुई। फिर एक- दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के साथ मामला बढ़ गया। करीब दस मिनट तक विवाद से लोग सकते में आ गए।

---

चेयरमैन प्रतिनिधि ने इओ पर लगाए आरोप

- चेयरमैन प्रतिनिधि राजनाथ यादव ने बताया कि पिछले डेढ़ माह से नपा कर्मचारियों सहित सफाईकर्मियों का भुगतान ईओ नहीं कर रहे हैं। वेतन नहीं मिलने से सभी कर्मचारी परेशान हैं। वेतन की मांग को लेकर कर्मचारी हमारे यहां आ रहे हैं। पुत्र मनीष यादव इस समस्या को लेकर उनसे भुगतान के लिए निवेदन किया था। ईओ संदीप सिंह ने हमारे पुत्र को अपशब्दों के साथ दु‌र्व्यवहार करते हुए कहा कि तुम कौन होते हो वेतन भुगतान की बातें करने वाले, यहां से चले जाओ। आरोप लगाया कि ईओ नगर के विकास कार्य में पिछले कई माह से बेवजह रोड़ा अटका रहे हैं। इससे नगर का विकास कार्य सुचारु रूप से नहीं हो पा रहा है।

---

फर्जी भुगतान को बता रहे थे दबाव

- ईओ संदीप सिंह ने कहा कि करीब दो माह पहले ही चेयरमैन द्वारा रखे गए आठ ठेका सफाईकर्मियों को बाहर कर दिया था। यह कर्मी काम न करके चेयरमैन के घर का काम कर रहे थे। उसी कर्मियों के फर्जी भुगतान को लेकर हमसे मनीष यादव जबरदस्ती कर रहा था। कहा कि उन्होंने इस घटना की शिकायत तुरंत ही एसडीएम जखनियां को फोन से सूचित कर दिया था।

chat bot
आपका साथी