फुट ओवरब्रिज के सीढ़ी की ढलाई शुरू

जागरण संवाददाता भदौरा (गाजीपुर) पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर - दीनदयाल उपाध्याय रेल खंड स्थि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:18 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:18 PM (IST)
फुट ओवरब्रिज के सीढ़ी की ढलाई शुरू
फुट ओवरब्रिज के सीढ़ी की ढलाई शुरू

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर - दीनदयाल उपाध्याय रेल खंड स्थित भदौरा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज के निर्माण में तेजी आ गई है। लोहे के फाउंडेशन का निर्माण होने के बाद सीढ़ी ढलाई का काम शुरू कर दिया गया है। प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर सीढ़ी ढलाई काम पूरा हो चुका है। इस साल के अंत तक यह जनता को समर्पित हो जाएगी।

प्लेटफार्म नंबर तीन के लूप लाइन पर मजदूरों और मशीन लगाकर ढलाई का काम शुरू कराया गया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार जल्द ही निर्माण कार्य संपन्न हो जाएगा और वर्ष के दिसंबर माह तक फुट ओवरब्रिज जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। भदौरा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज बनने से लोगों को एक से दूसरे प्लेटफार्मों पर आने-जाने में सुविधा मिलेगी। अक्टूबर 2018 में इसका निर्माण शुरू हुआ था। फुट ओवरब्रिज के सीढ़ी की ढलाई का काम पूरा होने के बाद टाइल्स लगाया जाएगा। गौरतलब है कि फुट ओवरब्रिज की लंबाई 32 मीटर और चौड़ाई तीन मीटर है।

---

लगाया जाएगा टाइल्स

फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। सीढ़ी ढलाई के बाद टाइल्स लगाने का काम शुरू होगा। उम्मीद है कि वर्ष के दिसंबर में इसका उद्घाटन कर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

- केबी तिवारी, सीनियर सेक्शन इंजीनियर ईसीआर बक्सर।

chat bot
आपका साथी