ृहादसों में बाइक सवार युवक की मौत, कई जख्मी

नगर के मेन रोड पर बुधवार की सुबह ट्रक से कुचलकर नंदगंज थाना क्षेत्र के सौरम गांव निवासी मो. साबिर (17) की मौत हो गई। उसके साथ पीछे बैठा बालक घायल हो गया। युवक की मौत से कोहराम मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:46 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:07 PM (IST)
ृहादसों में बाइक सवार युवक की मौत, कई जख्मी
ृहादसों में बाइक सवार युवक की मौत, कई जख्मी

जागरण संवाददाता,(गाजीपुर : बुधवार को अलग-अलग हादसों में जहां नगर के मेन रोड पर ट्रक से कुचलकर नंदगंज थाना क्षेत्र के सौरम गांव निवासी मो. साबिर (17) की मौत हो गई वहीं पीछे बैठा बालक घायल हो गया। इसके अलावा नसीरपुर गांव में तेज रफ्तार बोलेरो व कार पलटने कई लोग जख्मी हो गए।

सैदपुर: साबिर सैदपुर में अपने भाइयों के साथ रहता था। यहीं पर वार्ड नौ के सरैया मोहल्ले में रहकर वह बक्सा बनाने का काम करता था। सुबह वह सब्जी लेने के लिए घर से बाइक से निकला तो पड़ोस के बालक मो. सैफ (10) को भी बैठा लिया। वह एलआइसी कार्यालय के बगल वाली गली से ज्यों ही मेन रोड पर आया, गाजीपुर से वाराणसी की तरफ जा रहे ट्रक से उसे धक्का लग गया। इससे दोनों गिर गए। इस दौरान साबिर तेज रफ्तार ट्रक के नीचे आ गया। ट्रक उसके सिर को कुचलते हुए निकल गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सैफ को सिर व शरीर के अन्य हिस्से में चोट आईं। हादसे की सूचना पर आसपास के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। कोतवाल तेजबहादुर सिंह, कस्बा चौकी इंचार्ज देवेंद्र बहादुर सिंह भी पहुंच गए। बीच सड़क में पड़े शव को उठाकर कर पुलिस थाना ले गई। सूचना पर मृतक के घरवाले बिलखते हुए पहुंचे। मृतक के बड़े भाई मो आरिफ ने अज्ञात ट्रक के खिलाफ तहरीर दी। मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा था। पिता अकरम और भाइयों का रो-रोकर बुरा हाल था। कोतवाल ने बताया कि मुकदमा कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

----

नहीं लगाया था हेलमेट

- साबिर ने हेलमेट नहीं लगाया था। ट्रक का पहिया उसके सिर के ऊपर से निकला तो सिर बुरी तरह कुचलने से तत्काल उसकी मौत हो गई। शव क्षत-विक्षत हो गया था। सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक शाहा ने शव के अवशेष को साफ किया। इस बीच नगर पंचायत का टैंकर मंगवाकर खून से लाल सड़क को धोया गया।

बाबतपुर एयरपोर्ट से जा रहे थे बलिया

सैदपुर : क्षेत्र के नसीरपुर गांव में तेज रफ्तार बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। बोलेरो सवार तीन लोग घायल हो गए। वहीं बोलेरो के पीछे आ रही तेज रफ्तार कार भी सड़क से उतर गई, जिसमें सवार चार लोग भी आंशिक रूप से घायल हो गए। संयोग अच्छा था कि रफ्तार तेज होने के बावजूद कोई हताहत नहीं हुआ। वाराणसी के धौरहरा निवासी रतन सिंह (75) बोलेरो से गाजीपुर जा रहे थे। उनके साथ दीनानाथ गिरी (75) भी थे। बोलेरो संतोष सिंह चले रहे थे। नसीरपुर पहुंचते ही बोलेरो अनियंत्रित होकर हाईवे से उतरकर खेत में पलट गई। इससे रतन सिंह समेत दीनानाथ गिरी व संतोष आंशिक रूप से घायल हो गए। इधर, उनकी गाड़ी पलटते ही पीछे आ रही कार भी अनियंत्रित हो गई और वह भी सड़क से उतर गई। उसमें सवार दंपती करीमुद्दीनपुर के ताजपुर डेहमा निवासी सुनीता व सुभाष समेत सत्यनारायण व चालक रंजीत तिवारी घायल हो गए। वे बाबतपुर एयरपोर्ट से बलिया जा रहे थे। घटना के बाद जुटे ग्रामीणों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया। सभी ने निजी चिकित्सक के यहां उपचार कराया और घर चले गए।

chat bot
आपका साथी