लापरवाह सचिवों को बीडीओ ने दी चेतावनी

जागरण संवाददाता जमानियां (गाजीपुर) स्थानीय ब्लाक परिसर में सोमवार को मनरेगा आवास व शौचालयों की समीक्षा बैठक में बीडीओ हरिनारायण ने पंचायत सचिवों को लापरवाही बरतने पर अंतिम चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:29 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:29 PM (IST)
लापरवाह सचिवों को बीडीओ ने दी चेतावनी
लापरवाह सचिवों को बीडीओ ने दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक परिसर में सोमवार को मनरेगा, आवास व शौचालयों की समीक्षा बैठक में बीडीओ हरिनारायण ने पंचायत सचिवों को लापरवाही बरतने पर अंतिम चेतावनी दी। कहा कि तीन-दिन में कार्य प्रारंभ कराकर अवगत कराएं। मनरेगा के कार्य में हीलाहवाली करने वाले सचिवों को बख्शा नहीं जाएगा। बीडीओ ने सचिवों को बताया कि 84 ग्राम पंचायतों में 380 प्रधानमंत्री आवास बनाने का लक्ष्य मिला है। पात्रों की जांच कर जल्द उनका पंजीयन कराएं। वहीं समीक्षा के दौरान मनरेगा में अब तक कार्य नहीं कराने वाले सचिवों से नाराजगी जताई। पंचायतों में बने सामुदायिक शौचालयों की स्थिति के बारे में भी अवगत कराने को कहा। उन्होंने कहा सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचे और जनता की समस्याओं का निदान करें। इसमें एडीओ पंचायत अरुण दुबे, सचिव जय प्रकाश पांडेय, कमलकांत सिंह, सुनील कुमार, जुनैद खां, पवन कुमार, मनोज कुमार आदि थे।

-------------------

494 ग्राम पंचायत के विकास के लिए गठित हुई समितियां

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले के 1238 में से बचे 494 ग्राम पंचायत के विकास के लिए रविवार को समितियां गठित हुईं। सभी जगहों पर छह में तीन पर स्वयं प्रधान, जबकि तीन के ग्राम पंचायत सदस्य सभापति हुए। पंचायती राज अधिकारी (डीपीआरओ) रमेश उपाध्याय ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों में पहली बैठक हो गई है। इसमें प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य शामिल हुए। यह बैठकें पंचायत भवन और सामुदायिक भवन में हुईं। उन्होंने आगे बताया, छह-छह समितियां जो गठित की गई हैं, हर समिति में एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग व महिला को शामिल किया गया है। साथ ही सात विशेष आमंत्रित सदस्य भी विषय विशेषज्ञ के रूप में शामिल किए गए हैं। छह समितियों में नियोजन एवं विकास समिति, शिक्षा समिति, प्रशासनिक समिति, निर्माण कार्य समिति, स्वास्थ्य एवं कल्याण समिति और जल प्रबंधन समिति शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी