परिनिर्वाण दिवस पर याद किए गए बाबा साहेब

बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर की 66वीं परिनिर्वाण दिवस पर।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:06 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:06 PM (IST)
परिनिर्वाण दिवस पर याद किए गए बाबा साहेब
परिनिर्वाण दिवस पर याद किए गए बाबा साहेब

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर की 66वीं परिनिर्वाण दिवस पर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जिले भर में विभिन्न संगठनों, राजनीतिक दलों व स्वंयसेवी संस्थाओं ने उन्हें नमन कर याद किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह के नेतृत्व में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लंका स्थित आंबेडकर पार्क में प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि दलितों, पिछड़ों, शोषितों वंचितों के लिए सदैव संघर्षशील बाबा साहब के लक्ष्यों और उद्देश्यों के प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी एवं प्रदेश की सरकार समर्पित होकर आगे बढ़ा रही है। रामनरेश कुशवाहा, अवधेश राजभर, सुरेश बिद, अच्छे लाल गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, मुरली कुशवाहा, अविनाश सिंह आदि रहे। ----

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब को अर्पित किया श्रद्धासुमन

मुहम्मदाबाद : ब्लाक कांग्रेस कमेटी की ओर से हरिहरपुर आंबेडकर पार्क में बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर पीसीसी सदस्य आनंद राय ने कहा कि बाबा साहब ने जिस संविधान का निर्माण यह सोचकर किया था कि भारत में समता मूलक समाज की स्थापना होगी, उस संविधान को वर्तमान सरकार बदलना चाहती है। इस अवसर पर जिला महासचिव अनुज कुमार राय आदि रहे।

निकाली गई जनसंदेश यात्रा

कासिमाबाद : विधानसभा जहूराबाद में आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर जनसंदेश यात्रा निकाली गई। रामध्यान कुशवाहा, दयाराम कुशवाहा, मिश्रीलाल, उमेश सिंह कुशवाहा, जितेंद्र मौर्य, हिटलर सिंह आदि रहे।

------

दलितों को कानूनी अधिकार देने का किया काम

देवकली : पूर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा ने देवकली व सैदपुर ब्लाक में मूर्ति पर माल्यापर्ण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि बाबा साहेब ने पिछड़े तथा दलितों को कानूनी अधिकार देने का काम किया। सांप्रदायिकता विरोधी दिवस के रूप में मना परिनिर्वाण दिवस

गाजीपुर : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी-लेनिनवादी) के कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस को सांप्रदायिकता विरोधी दिवस के रूप में लंका स्थित पार्क में प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मनाया। वही हथौड़ा में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित करके उनके मूल्यों और आदर्शों उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया गया। जिला सचिव रामप्यारे राम, मोती प्रधान योगेंद्र भारतीआदि रहे।

chat bot
आपका साथी