मानदेय वृद्धि के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना

आंगनबाड़ी कर्मचारी व सहायिका एसोसिएशन के बैनर तले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने आरटीआइ मैदान में मानदेय वृद्धि की मांग को लेकर गुरुवार को कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:52 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:52 PM (IST)
मानदेय वृद्धि के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना
मानदेय वृद्धि के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : आंगनबाड़ी कर्मचारी व सहायिका एसोसिएशन के बैनर तले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने आरटीआइ मैदान में मानदेय वृद्धि की मांग को लेकर गुरुवार को कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। इस दौरान शासन-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी कर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। चेताया कि मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

जिला संरक्षक सूरज प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार ने मानदेय बढ़ोतरी की घोषणा की है, लेकिन अब तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं का मानदेय एक रुपये भी नहीं बढ़ा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार हम लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है। हर हाल में मांग को पूरा कराकर ही दम लिया जाएगा। कार्यवाहक जिलाध्यक्ष रेखा पासवान ने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ छलावा कर रही है। हम सभी आंगनबाड़ियों के लिए सेवा नियमावली बनाई जाए। साथ ही राज्य कर्मचारी का दर्जा मिलना चाहिए। सम्मान जनक मानदेय 15000 हजार दिया जाए। जिला महामंत्री अंजू चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश के आह्वान पर पूरे जिले में अनिश्चित कालीन धरना चल रहा है। एकजुट होने से ही हक मिलेगा। इसके लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका तैयार रहें। सविता, सुमन भारती, सावित्री कुशवाहा, आशा, सगुन, अनिता, शीला, रेखा, सावित्री, साधिका, रामूर्ति, सुमन, गीता, मधु आदि थीं।

chat bot
आपका साथी