पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण रोकने की सूचना पर पहुंचा प्रशासन

जागरण संवाददाता भांवरकोल (गाजीपुर) क्षेत्र के फखनपुरा के चकडुमरियां में ग्रामीणों द्वारा रोके जाने की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:51 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:51 PM (IST)
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण रोकने की सूचना पर पहुंचा प्रशासन
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण रोकने की सूचना पर पहुंचा प्रशासन

जागरण संवाददाता, भांवरकोल (गाजीपुर) : क्षेत्र के फखनपुरा के चकडुमरियां में ग्रामीणों द्वारा प्राथमिक विद्यालय के उत्तर कब्रिस्तान के पास पुलिया निर्माण की मांग करते हुए काम रोकवाने पर शुक्रवार को उपजिलाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता व क्षेत्राधिकारी सुरेश शर्मा अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंच गए। हालांकि इससे पहले ही वहां से ग्रामीण निकल लिए थे। थोड़ी देर तक वहां किसी के आने व निर्माण कार्य रोके जाने के संबंध में बातचीत करने का इंतजार कर वापस लौट गए।

पुलिया निर्माण को लेकर करीब एक सप्ताह पहले ही गांव के लोगों ने काम रोक दिया था। शुक्रवार को काम होने की जानकारी पर गांव के लोग पहुंचे और मना करने लगे। ऐसे में संबंधित लोगों ने मामले से उपजिलाधिकारी को अवगत कराया। एसडीएम ने बताया कि फिलहाल यहां काम नहीं हो रहा है। ग्रामीणों के न मिलने के कारण कोई बातचीत नहीं हो सकी। उनसे अपनी बात रखने को कहा गया है। वैसे वहां से मात्र 100-150 मीटर की दूरी पर ही पुलिया बनी हुई है, फिर इतना नजदीक दूसरी पुलिया का कोई औचित्य नहीं है। फिर भी अगर ग्रामीण अपनी मांग लिखित रूप में करते हैं तो उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा और जैसा निर्देश प्राप्त होगा उसी के अनुसार कार्य कराया जाएगा। गौरतलब है कि प्राथमिक विद्यालय चकडुमरियां और कब्रिस्तान के मध्य निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर ग्रामीण पुलिया बनाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उस स्थान से कुछ ही दूरी पर पूरब में बनाई गई पुलिया अनुपयोगी साबित होगी। कारण कि उस पुलिया के पास जाने का कोई सार्वजनिक मार्ग नहीं है। इसके अलावा बाढ़ के पानी निकलने में भी परेशानी हो सकती है। थानाध्यक्ष शैलेश कुमार मिश्र, चौकी प्रभारी ओमकार तिवारी, लेखपाल नागेंद्र प्रसाद आदि रहे।

chat bot
आपका साथी