पहले दिन 260 ने छोड़ी अंक सुधार की परीक्षा

माध्यमिक शिक्षा परिषद की अंक सुधार परीक्षा शनिवार को जनपद ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:48 PM (IST)
पहले दिन 260 ने छोड़ी अंक सुधार की परीक्षा
पहले दिन 260 ने छोड़ी अंक सुधार की परीक्षा

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : माध्यमिक शिक्षा परिषद की अंक सुधार परीक्षा शनिवार को जनपद के सात केंद्रों पर आयोजित हुई। इस दौरान दोनों पालियों में कुल 260 ने हिदी की परीक्षा छोड़ दी।

पहले दिन की परीक्षा के लिए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में कुल 806 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, इसमें से 546 ने परीक्षा दी। सुबह की पाली में हाईस्कूल और शाम की पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षा हुई। परीक्षा की निगरानी के लिए सचल दल के साथ सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए है, जो केंद्रों का भ्रमण करते रहे

अंक सुधार की परीक्षा में कुल 1106 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इसमें हाईस्कूल के 301 और इंटरमीडिएट के 805 परीक्षार्थी हैं। शनिवार से शुरू हुई यह परीक्षा छह अक्टूबर तक चलेगी। इसके लिए जनपद में कुल सात केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें राजकीय सिटी इंटर कालेज, बालिका इंटर कालेज मुहम्मदाबाद, राजकीय बालिका इंटर कालेज जमानियां, राजकीय बालिका इंटर कालेज सादात, राजकीय बालिका इंटर कालेज सैदपुर, श्री शिवकुमार शास्त्री इंटर कालेज जंगीपुर और नेशनल इंटर कालेज कासिमाबाद शामिल हैं। सुबह की पाली की परीक्षा आठ से सवा 10 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा सायं दो से सवा चार बजे तक हो रही है। परीक्षा की शुचिता व पारदर्शिता बनाए रखने के लिए तीन सचल दल का गठन किया गया है, जिसके प्रभारी डीआइओएस डा. ओपी राय, बीएसए हेमंत राव और डायट प्राचार्य को बनाया गया है। तीनों सचल दलों ने परीक्षा केंद्रों का भ्रमण किया। डीआइओएस ने बताया कि पहले दिन की परीक्षा सकुशल संपन्न हुई है।

chat bot
आपका साथी